Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
मध्य प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस आश्वस्त, लगे बधाइयों के पोस्टरपीएमओ प्रवक्ता जगदीश ठक्कर का निधन, प्रधानमंत्री ने परिजनों से मुलाकात कर जताया शोकशिक्षा ही अच्छे व्यक्ति व समाज के निर्माण की आधारशिला-राष्ट्रपति कोविंदसुप्रीम कोर्ट ने केरल के 'लव जिहाद' मामले में एनआईए की रिपोर्ट लौटाईअन्याय, भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी एनएपीएम : ऊषाजम्मू एवं कश्मीर विस को भंग करने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिजनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिस
मध्य प्रदेश
बसों में ATM कार्ड से भुगतान करने में यह जिला देश में नंबर वन
By Swadesh | Publish Date: 7/10/2018 2:53:19 PM
बसों में ATM कार्ड से भुगतान करने में यह जिला देश में नंबर वन

उज्जैन। भोपाल  में चलने वाली सूत्र सेवा की एसी बस में टिकट लेने के लिए यात्री एटीएम कार्ड से भी भुगतान कर सकते हैं। नगर निगम के टैक्स जमा करना हो या शुल्क, इसके लिए नकद राशि देने की जरूरत नहीं है, कार्ड से पेमेंट किया जा सकता है। शहर आए तीर्थ यात्री या पर्यटक नकद राशि जेब में रखने की बजाए बैंक से कॉमन मोबिलिटी कार्ड ले कर शहर में घूम सकते हैं और उससे पेमेंट कर सकते हैं। यह सब सुविधाएं शहर में शुरू कर स्मार्ट सिटी कंपनी केंद्र सरकार के डिजिटल पेमेंट अवार्ड 2018 का पहला चरण जीत चुकी है। उज्जैन को देश में नंबर वन घोषित किया गया है। 

 
केंद्र सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने देश के 100 शहरों के बीच डिजिटल पेमेंट अवार्ड 2018 स्पर्धा आयोजित की है। इसके पहले चरण के नतीजे शुक्रवार को घोषित कर दिए गए। 72 शहरों का चयन दूसरे दौर के लिए हुआ है। इनमें उज्जैन नंबर वन है। दूसरे नंबर पर ग्वालियर, तीसरे पर इंदौर, पांचवें पर जबलपुर, 11 वें पर सतना और 21 वें पर भोपाल है। अब दूसरे चरण की स्पर्धा शुरू होगी। इसके बाद नवंबर में अ‌वार्ड की घोषणा होने की संभावना है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS