Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
मध्य प्रदेश
बालाघाट के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए दो-दो पिंक बूथ
By Swadesh | Publish Date: 8/11/2018 2:12:37 PM
बालाघाट के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए दो-दो पिंक बूथ

बालाघाट। विधानसभा चुनाव-2018 में महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बालाघाट जिले में 12 पिंक बूथ बनाये जा रहे हैं। जिले के 06 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो पिंक बूथ बनाए जा रहे हैं, जिनका संचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा।

 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीव्ही सिंह ने गुरुवार को मीडिया के चर्चा करते हुए बताया कि पिंक बूथ के लिए गठित मतदान दल में सभी कर्मचारी महिलाएं ही होंगी। ऐसे मतदान केन्द्रों में मतदान केन्द्र के क्षेत्र से संबंधित सभी मतदाता चाहे वे पुरूष हो या महिला अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के मकसद से बनाये जा रहे पिंक बूथों पर सुरक्षा के लिए भी महिला सुरक्षा कर्मियों को ही तैनात किया जायेगा। पिंक बूथ में मतदान दल में शामिल सदस्यों को ईव्हीएम और व्हीव्हीपेट मशीनों के संचालन के बारे में गहन प्रशिक्षण भी दिया गया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS