Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
मध्य प्रदेश
आखिरकार बीजेपी ने घोषित किए इंदौर की विस सीटों के उम्मीदवार
By Swadesh | Publish Date: 8/11/2018 3:41:12 PM
आखिरकार बीजेपी ने घोषित किए इंदौर की विस सीटों के उम्मीदवार

इंदौर। बीजेपी ने आखिरकार इंदौर की विस सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। इंदौर शहर की पांच विस सीटों में सिर्फ एक को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर वर्तमान बीजेपी विधायको को ही फिर मौका दिया है। जिसमें विस क्रं.-01 से सुदर्शन गुप्ता, विस क्रं.- 02 से रमेश मेंदोला, विस क्रं-04 से मालिनी गौड़, विस क्रं.-05 से महेंद्र हार्डिया को मौका दिया है। केवल विस क्रं- 03 से बीजेपी की विधायक उषा ठाकुर की जगह बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को टिकट दिया है। 

 
उषा ठाकुर को इंदौर देहात की मऊ सीट से टिकट मिला है। इस सीट से कैलाश विजयवर्गीय विधायक हैं। इसी तरह इंदौर देहात की देपालपुर से मनोज पटेल और सांवेर से राजेश सोनकर के टिकट बरकरार रहे हैं। केवल राऊ सीट से कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और राहुल गांधी के खास जीतू पटवारी के सामने बीजेपी के पुराने नेता मधु वर्मा को टिकट दिया है। 
 
इंदौर की विस सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा में बीजेपी को देरी की वजह दावेदारों की जोर अजमाइश थी। खुद लोकसभा अध्यक्ष एवं इंदौर लोकसभा सीट से सांसद सुमित्रा महाजन अपने बेटे मंदार महाजन के लिए टिकट चाहती थीं। वहीं कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे के लिए टिकट चाहते थे।
 
बीजेपी ने मप्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की है। इस सूची में 32 नामों की घोषणा की है। इस तरह बीजेपी अब तक मप्र विस की 230 सीटों में से 224 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इससे पहले बीजेपी अपने पहली सूची में 177 और दूसरी सूची में 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। मध्यप्रदेश में 28 नवम्बर को मतदान होगा और 11 दिसम्बर को मतगणना होगी। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS