मध्य प्रदेश
विधानसभा घेरने पहुंचे गन्ना किसान, पुलिस ने स्टेशन पर ही रोका
By Swadesh | Publish Date: 10/1/2019 3:25:29 PM
विधानसभा घेरने पहुंचे गन्ना किसान, पुलिस ने स्टेशन पर ही रोका

भोपाल। पिछले दस दिनों से आंदोलन कर रहे नरसिंहपुर जिले के गन्ना किसान गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने के लिए भोपाल आए, लेकिन पुलिस ने उन्हें हबीबगंज स्टेशन पर ही रोक दिया। गुस्साए किसानों ने स्टेशन पर ही जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। इस दौरान हबीबगंज स्टेशन एवं बोर्ड ऑफिस चौराहे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। 

 
गन्ना किसानों ने उचित दाम ना मिलते के चलते अब सरकार के खिलाफ भोपाल में मोर्चा खोल दिया है। नरसिंहपुर जिले के ये किसान गुरुवार को अमरकंटक एक्सप्रेस से भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विधानसभा पहुंचने से पहले ही स्टेशन पर रोक दिया। स्टेशन के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। गुस्साए किसानों ने स्टेशन पर ही डेरा डाल दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। 
 
इससे पहले सोमवार को किसान संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों ने नरसिंहपुर के नरसिंह भवन पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया था। किसानों ने कलेक्ट्रेट के नोटिस बोर्ड पर खून से इबारत लिखते हुए तीन सूत्रीय मांगें उठाईं थीं कि गन्ने के दाम 350 रुपये प्रति क्विंटल किए जाएं। इसके अलावा 12 घंटे में ट्रैक्टर-ट्राली खाली की जाए और गन्ने का भुगतान 14 दिन में किया जाए। आंदोलन के दौरान किसान मुख्य गेट पर करीब डेढ़- दो घंटे तक डटे रहे थे। इसके बाद किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 
 
इस पर कलेक्टर ने उन्हें आश्वसन दिया था कि जल्द समस्या का समाधान निकाला जाएगा। लेकिन जब बुधवार तक कोई समाधान नहीं किया गया तो किसानों ने भोपाल का रुख किया और विधानसभा का घेराव कर अपनी बात सरकार के सामने रखनी की रणनीति बनाई थी। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS