Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
मध्य प्रदेश
गुर्जर आंदोलन के कारण दूसरे दिन भी रेल यातायात बाधित
By Swadesh | Publish Date: 9/2/2019 3:47:13 PM
गुर्जर आंदोलन के कारण दूसरे दिन भी रेल यातायात बाधित

रतलाम। राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज द्वारा किए जा रहे आंदोलन के कारण शनिवार को दूसरे दिन भी दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग बाधित है। शुक्रवार को देर शाम यह आंदोलन शुरू हुआ और शाम से रेल यातायात बाधित होना शुरू हो गया था। रात में रतलाम मंडल द्वारा कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए, जबकि कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। शनिवार को कुछ ट्रेनें परिवर्तित रूट से चलाई जा रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियां हो रही हैं।

 
उल्लेखनीय है कि गुर्जर आंदोलन के अग्रणी नेता करोड़ीमल वेसला ने घोषणा की है कि जब तक आरक्षण की मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा, जिसके कारण राजस्थान के 14 जिलों में राज्य सरकार ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। इस आंदोलन के कारण दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग के आंदोलन क्षेत्र में ट्रेनों का आवागमन बन्द कर दिया गया है। गंगापुर-बयाना-सवाईमाधोपुर स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक दिया है और कई ट्रेनों का मार्ग बदला है तो कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई है। रेल प्रशासन ने भरतपुर-कोटा ट्रेक पर भी ट्रेनों का संचालन बन्द कर दिया है। आंदोलन के कारण 100 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हो रही है, जिसमें 40 यात्री गाड़ियां और 60 मालगाड़ियां शामिल हैं।
 
पश्चिम मध्य रेलवे ने गाड़ी क्रमांक 12248 निजामुद्दीन-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस, 29019 मंदसौर-कोटा एक्सप्रेस, 12059 कोटा-निजामुद्दीन एक्स, 12060 निजामुद्दीन-कोटा एक्सप्रेस, 19803 कोटा समता एक्सप्रेस को शनिवार 09 फरवरी को रद्द किया था, वहीं 10 फरवरी को 19804 समता-कोटा एक्स, 19024 फिरोजपुर-मुंबई सेंट्रल एक्स. रद्द रहेगी। इसी प्रकार पश्चिम रेलवे की भी कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। कुछ ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है एवं कुछ ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS