Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
मध्य प्रदेश
मौसम में बदलाव को देखते हुए स्वाईन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी
By Swadesh | Publish Date: 11/2/2019 12:15:58 PM
मौसम में बदलाव को देखते हुए स्वाईन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम में बदलाव का दौर निरंतर जारी है। पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है और तापमान में गिरावट आने से भीषण ठंड पड़ रही है। वहीं, मौसम में आए इस बदलाव से अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य राज्यों में स्वाईन फ्लू के मामले देखते हुए मध्यप्रदेश में भी स्वाईन फ्लू के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

 
स्वास्थ्य विभाग ने जारी अलर्ट में कहा है कि मौसम में बदलाव के कारण भी इन्फ्लुएन्जा एच-1, एन-1 के फैलने की संभावना रहती है। इसलिए सभी को इससे सुरक्षित रहने की सलाह दी गई है। इसके लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें। यदि किसी व्यक्ति को सामान्य सर्दी-जुकाम की तकलीफ हो तब भी उसका उपचार योग्यताधारी चिकित्सक से कराएं। तेज बुखार, सांस लेने में तकलीफ, छाती में दर्द, नाखून नीले पडऩा आदि लक्षण होने पर भी तुरंत चिकित्सक से सलाह लें। साथ ही चिकित्सकों को भी निर्देश दिए हैं कि स्वाईन फ्लू एच-1, एन-1 की आशंका होने पर मरीज का उपचार तत्काल प्रारंभ करके टेमीफ्लू निर्धारित डोज के अनुसार दी जाए।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS