मध्य प्रदेश
एमआर-टीकाकरण में विदिशा प्रदेश में दूसरे स्थान पर
By Swadesh | Publish Date: 11/2/2019 12:21:51 PM
एमआर-टीकाकरण में विदिशा प्रदेश में दूसरे स्थान पर

विदिशा। खसरा (मीजल्स) रोग निर्मूलन एवं रूबेला रोग के नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे प्रदेशव्यापी अभियान का क्रियान्वयन विदिशा जिले में भी जारी है। टीकाकरण की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक के उपरांत जारी जिलों की सूची में विदिशा जिला प्रदेश स्तर पर दूसरे स्थान पर है। 

 
जिला टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि शैक्षणिक संस्थाओं में सम्पादित अब तक के टीकाकरण कार्यो की समीक्षा प्रदेश स्तर पर की गई थी जिसके अनुसार विदिशा जिले की शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत आयु वर्ग जिन्हें टीका लगाए जाने थे उक्त कार्य में विदिशा जिला प्रदेश स्तर पर दूसरे स्थान पर है जिले की शैक्षणिक संस्थाओं में दर्ज 15 वर्ष आयु तक के 95.3 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कार्य किया जा चुका है।
 
राज्य स्तरीय एमआर टीकाकरण की शैक्षणिक कव्हरेज संबंधी समीक्षा बैठक के उपरांत की जारी रिपोर्ट अनुसार विदिशा जिले में तीन हजार 249 स्कूलों में दर्ज पूर्व उल्लेखित आयु वर्ग के तीन लाख छह हजार 523 विद्यार्थियों का टीकाकरण किया जाना था, जिसमें से अब तक दो लाख 91 हजार 985 छात्र छात्राओं का टीकाकरण कार्य पूर्ण किया जा चुका है जो लक्ष्य उपलब्धि का 95.3 प्रतिशत है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS