मध्य प्रदेश
मंदसौर में बारिश- ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का एलान
By Swadesh | Publish Date: 14/2/2019 12:40:58 PM
मंदसौर में बारिश- ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का एलान

भोपाल। मप्र में मौसम में बदलाव जारी है। बुधवार को एक बार फिर मौसम ने करवट बदला और मंदसौर समेत कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम में अचानक हुए बदलाव के चलते पिछले दो दिनों से बढ़ रहे तापमान के गिरने की संभावना है। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंदसौर में बारिश के चलते फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का एलान किया है। 

 
बुधवार शाम को मंदसौर जिले के दलौदा, शामगढ़, करजू में तेज बारिश हुई है। वहीं अफजलपुर में मक्के के आकार के ओले गिरे है। बेमौसम हुई ओला और बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। बारिश - ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को मुआवजा देने का एलान किया है। गुरूवार सुबह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कर मुआवजा देने का एलान किया। सीएम ने ट्वीट कर लिखा ‘कल मंदसौर जिले में व प्रदेश में कुछ अन्य स्थानो पर ओले ओर बारिश से फसलो को नुकसान हुआ। किसान भाई चिंता ना करे , सरकार आपके साथ है। सर्वे करवाकर मुआवज़ा दिया जायेगा’।
 
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार ईरान-पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर तक बने पश्चिमी विमोक्ष से आए बादलों ने मालवा निमाड़ के साथ ही पूरे प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों को ढक लिया है। मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विमोक्ष बन रहा है जो 13 फरवरी एक्टिव हो गया है। इसका असर 14 फरवरी को मप्र में दिखाई देगा। राजधानी में भी इसके कारण ओले गिरने की संभावना है। इसके अलावा आने वाले दो दिनों में उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ समेत कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS