Ad
मध्य प्रदेश
शहीदों को श्रृद्धांजलि बाद विधानसभा की कार्रवाई 20 फरवरी तक स्थगित
By Swadesh | Publish Date: 18/2/2019 1:37:00 PM
शहीदों को श्रृद्धांजलि बाद विधानसभा की कार्रवाई 20 फरवरी तक स्थगित

भोपाल। मप्र विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों और दिवंगत नेताओं को श्रृद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्रवाई 20 फरवरी तक स्थगित कर दी गयी ।अब विधानसभा में पेश होने वाला लेखानुदान 20 फरवरी को पेश किया जाएगा। 

 
मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को राष्ट्रगीत वंदे मातरम् गायन के साथ हुई। इसके बाद सदन के सदस्यों ने दिवंगत नेताओं और पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रृद्धांजलि दी। विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने सदन की तरफ से, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार की तरफ से और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विपक्ष की तरफ से श्रृद्धांजलि दी। श्रृद्धांजलि देने के उपरांत नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पुलवामा हमले के विरोध में आतंकवादियों के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव रखा, जिसका मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अनुमोदन किया। आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ सदन में सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित हुआ।
 
इसके बाद दो मिनट का मौन रखने के उपरांत सदन की कार्रवाई 20 फरवरी तक स्थगित कर दी गयी । सदन स्थगित होने के कारण आज पेश होने वाला बजट अब 20 फरवरी को पेश होगा। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS