मध्य प्रदेश
अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने दी शुभकामनाएं
By Swadesh | Publish Date: 21/2/2019 1:40:27 PM
अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने दी शुभकामनाएं

भोपाल। आज 21 फरवरी के दिन दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया जाता है। साल 2000 में इस दिन को संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस घोषित किया था। तभी से लगातार यह दिवस मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य दुनिया भर में भाषायी और सांस्कृतिक विविधता और बहुभाषिता का प्रसार करना है। अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने शुभकामनाएं दी है। 

 
शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा ‘इला सरस्वती मही तिस्त्रो देवीर्मयोभुव:। अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर यही कामना कि विश्वभर में इसके उद्देश्य की प्राप्ति के लिए ईमानदार प्रयास हों। संस्कृतियों का आदान-प्रदान हो और संवाद व भाईचारा बढ़े। आइये, हम सब भी इस पवित्र ध्येय की प्राप्ति के लिए संकल्प लें, कदम बढ़ाएं’।
 
एक अन्य ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान ने महान कवि सूर्यकांत निराला की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए लिखा ‘सरस्वती के वरद पुत्र, साधक, महान छायावादी कवि सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जी को जयंती पर नमन! आपकी मधुर, विशिष्ट और अप्रतिम कविताएं आज भी केवल हृदय के तारों को झंकृत नहीं करतीं, बल्कि सदा सदा के लिए अपना घर बना लेती हैं। आदर, वंदन’! भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मातृभाषा दिवस पर ट्वीट कर लिखा ‘आप सभी को विश्व मातृभाषा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.. 
 
भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अंतराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर अपने शुभकामना संदेश में लिखा ‘आज अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर आइये, हम अपनी मातृभाषा हिंदी पर गर्व करें और अधिक से अधिक उपयोग करने का संकल्प लें.. । कवि निराला की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए लिखा ‘महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला' जी की जयंती पर शत्-शत् नमन! ।
 
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस और कवि निराला की जयंती पर अलग अलग ट्वीट कर लिखा ‘हिंदी कविता के छायावादी युग के प्रमुख स्तंभ सूर्यकांत त्रिपाठी "निराला" जी की जयंती पर सादर नमन...’। एक अन्य ट्वीट कर लिखा ‘अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं... हिंदी अपनाएं, देश का मान बढ़ाएं... ।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS