मध्य प्रदेश
ऋण माफी कर हमारी सरकार ने निभाया वचन: मंत्री वर्मा
By Swadesh | Publish Date: 28/2/2019 6:44:13 PM
ऋण माफी कर हमारी सरकार ने निभाया वचन: मंत्री वर्मा

उज्जैन। प्रदेश के लोक निर्माण, पर्यावरण एवं जिले के प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि किसानों के ऋण माफी कर हमारी सरकार ने अपना वचन निभाया है। उन्होंने यह बात गुरुवार को ‘जय किसान फसल ऋण माफी योजना’ के तहत कृषि उपज मंडी में आयोजित फसल ऋण माफी के प्रमाण-पत्र वितरण समारोह में कही। इसके पूर्व उन्होंने कार्यक्रम का शुभारम्भ कार्यक्रम में आई किसान महिलाओं के साथ दीप प्रज्वलन कर किया।

 
कार्यक्रम में शामिल किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार के बदलने के साथ ही 10 दिन के अन्दर दो लाख तक के ऋण माफ करने की घोषणा मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा की गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कर्ज माफी किसानों का अधिकार था, जो उनको दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिलना चाहिये। इसके लिये भी सरकार प्रतिबद्ध है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि व्यापारियों से भी चर्चा हो गई है और वे किसानों को उनकी उपज का नगद भुगतान करने के लिये तैयार हैं। 

6248 कृषकों के 16 करोड़ के ऋण माफ
उज्जैन जनपद क्षेत्र के 6248 कृषकों के 16 करोड़ के ऋण माफ किये गये हैं। ऋण माफी के प्रमाण-पत्र का वितरण एवं किसान सम्मान पत्र का वितरण गुरुवार को कृषि उपज मंडी में प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा द्वारा किया गया। प्रतीकात्मक रूप से ग्राम आलमपुर उड़ाना के कृषक जगदीश पिता मोहनलाल को 43 हजार 915 रुपये, चिन्तामन जवासिया के रशीद शाह को 39 हजार 304 रुपये, नौगावां नरवर के दशरथ को 29 हजार 998 रुपये, नौगावां के यासिन अब्बास को 14798 रुपये, हरसोदन के रईस पटेल को 48 हजार, सुरजनवासा के महेश नगजीराम को 69 हजार 912 रुपये, भैरवगढ़ के अशोक को 37 हजार 161 रुपये, नरवर के अफसर पिता हकीम को 23 हजार 673 रुपये, नरवर के केशरसिंह पिता रामचन्द्र को 48 हजार 177 रुपये, उंडासा के ईश्वर मानसिंह को 39 हजार 906 रुपये, मताना के जग्गूलाल को 14 हजार 656 रुपये तथा करोहन के राजेन्द्रसिंह को 40 हजार 304 रुपये के ऋण माफी प्रमाण-पत्र एवं किसान सम्मान पत्र सौंपे गये।
 
इस अवसर पर विधायक रामलाल मालवीय, महेश परमार, मुरली मोरवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष करण कुमारिया, पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती, महेश सोनी, कमल पटेल, रवि शुक्ला, रवि राय, बंशीलाल राठौर, रामेश्वर आंजना सहित बड़ी संख्या में जनसेवक मौजूद थे। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS