मध्य प्रदेश
मुरैना में 3 मार्च से रूकेगी ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस
By Swadesh | Publish Date: 1/3/2019 4:06:02 PM
मुरैना में 3 मार्च से रूकेगी ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस

मुरैना। मुरैना-श्योपुर सांसद अनूप मिश्रा की अनुशंसा पर मुरैना रेलखण्ड को एक रेलगाड़ी के स्टॉपेज के साथ-साथ अन्य सुविधायें भी प्रदान की जावेगी। इसके तहत ग्वालियर से अहमदाबाद जाने वाली ग्वालियर अहमदाबाद एक्सप्रेस 3 मार्च से मुरैना में रूकना आरंभ होगी। वहीं मुरैना रेलवे स्टेशन पर विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिये सॉलरपेनल तथा ग्वालियर से मालनपुर होकर गोहद जाने वाले रेलमार्ग पर भूमिगत मार्ग का भी लोकार्पण किया जाएगा।

 
रेलवे बोर्ड के संचालक वेदप्रकाश ने पत्र के माध्यम से देते हुये बताया कि ग्वालियर अहमदाबाद एक्सप्रेस सप्ताह में 3 दिन ग्वालियर से तथा 3 दिन अहमदाबाद से चलेगी। मुरैना-श्योपुर सांसद 3 मार्च को सुबह 9.30 बजे इस रेलगाड़ी को हरी झण्डी दिखाकर ग्वालियर की ओर रवाना करेंगे। विदित हो कि लम्बे अर्से से मुरैना की जनता द्वारा लम्बी दूर की रेलगाड़ी रोकने के लिये मांग की जा रही थी, जिस पर से मुरैना-श्योपुर सांसद अनूप मिश्रा ने रेलमंत्री पियूष गोयल से भेंट कर पत्र के माध्यम से अनुरोध किया कि मुरैना में लम्बी दूर की रेलगाडिय़ों का स्टॉपेज किया जाए।
 
रेल मंत्रालय द्वारा सांसद अनूप मिश्रा की मांग को स्वीकार करते हुये ग्वालियर से अहमदाबाद जाने वाली रेलगाड़ी का स्टॉपेज स्वीकृत किया है। ग्वालियर से अहमदाबाद की ओर चलने वाली रेलगाड़ी क्रमांक 22547 बुधवार, शनिवार तथा रविवार को रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। यह रेलगाड़ी रात 8.05 बजे ग्वालियर से चलकर रात 8.32 बजे मुरैना पहुंचेंगे। इसी तरह अहमदाबाद से 22548 रेलगाड़ी गुरूवार, शुक्रवार, शनिवार को चलेगी, जो सुबह 9.31 बजे मुरैना रूकेगी। यहां से यह रेलगाड़ी सुबह 10.05 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। मुरैना रेलवे स्टेशन पर 8 किलो वाट की क्षमता वाले सॉलरपेनल का लोकार्पण भी 3 मार्च को रेलवे स्टेशन पर होगा। वहीं मालनपुर, गोहद स्टेशन के मध्य रेलवे फाटक संख्या 22 पर भूमिगत मार्ग का निर्माण किया गया है। इसका भी लोकार्पण किया जावेगा। इन कार्यों के लिये सांसद अनूप मिश्रा ने रेलमंत्री पियूष गोयल को मुरैना की जनता की ओर से धन्यवाद दिया है। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS