Ad
मध्य प्रदेश
सांची स्तूप परिसर में शुरू हुआ लाईट एण्ड साउण्ड शो
By Swadesh | Publish Date: 2/3/2019 12:11:51 PM
सांची स्तूप परिसर में शुरू हुआ लाईट एण्ड साउण्ड शो

रायसेन। प्रदेश के प्रसिद्ध बौद्ध तीर्थ स्थल एवं वल्र्ड हेरिटेज सांची स्तूप परिसर में शुक्रवार की रात लाईट एण्ड साउंड शो की शुरुआत हुई। प्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने इसका शुभारंभ किया। देर रात चले इस शुभारंभ कार्यक्रम का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। 

 
इस अवसर पर पर्यटन मंत्री बघेल ने कहा कि सांची विश्व धरोहर हैं एवं एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है। यहां देश-प्रदेश से ही बल्कि अन्य दूसरों देशों से भी बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। यहां आने वाले पर्यटकों के लिए यह एक नया अवसर होगा, जब उन्हें लाईट एण्ड साउण्ड शो के माध्यम से स्तूप के इतिहास सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की जाएंगी।
 
पर्यटन मंत्री ने कहा कि हम जब भी अपने पर्यटन स्थलों के विकास के लिए कुछ नया करते हैं तो उससे हमारे क्षेत्र और प्रदेश की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर छवि निर्मित होती है। हमारा प्रयास है कि सांची को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक विकसित कर सकें। राज्य सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जाएंगे कि लोग यहां पर्यटक के साथ-साथ निवेशक के रूप में भी आएं। उन्होंने कहा कि सांची में टूरिज्म को और अधिक बढ़ावा देने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी रोजगार उपलब्ध हो सके, इस दिशा में योजना बनाकर कार्य किया जाएगा और इसमें स्थानीय लोगों की भी सहभागिता होगी।
 
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्टर्स मीट आयोजित की जाती है, उसी प्रकार पर्यटन विभाग भी टूरिज्म को लेकर एक इन्वेस्टर्स मीट आयोजित करेगा। इस अवसर पर विदिशा विधायक शशांक भार्गव, प्रमुख सचिव पर्यटन हरिरंजन राव, कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा, एसपी मोनिका शुक्ला तथा एएसआई के अधिकारी उपस्थित थे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS