मध्य प्रदेश
भाजपा 16 मार्च को जारी कर सकती है पहली लिस्ट, नए चेहरों को मिलेगा मौका
By Swadesh | Publish Date: 13/3/2019 11:50:13 AM
भाजपा 16 मार्च को जारी कर सकती है पहली लिस्ट, नए चेहरों को मिलेगा मौका

भोपाल। लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के साथ ही राजनीतिक दलों की तैयारियां भी तेज हो गई है। एक ओर जहां विधानसभा चुनाव में जीत का स्वाद चखने के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी अपना पूरा दमखम लगा रही है। तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है और प्रत्याशियों के चुनाव में सावधानी बरत रही है। सूत्रों की मानें तो होली से पहले आगामी पांच दिनों में भाजपा अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। 

 
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची 16 मार्च को जारी हो सकती है। दरअसल 16 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। इसके बाद 18 मार्च को भी अमित शाह ने र्केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा। भाजपा की पहली सूची में मप्र समेत देशभर के करीब 150 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी हो सकती है। इसमें प्रथम चरण के तहत जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव होने है उन प्रत्याशियों के नाम होंगे। साथ ही वे प्रत्याशी होंगे जिनका नाम पहले से तय माना जा रहा था। 

नए चेहरों को मिलेगा मौका
लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी नए चेहरों को मौका दे सकती है। वहीं 25 से 30 प्रतिशत से पुराने चेहरों का टिकट कट सकता है। टिकट कटने वालों में वे सांसद शामिल होंगे जिनका कामकाज अच्छा नहीं रहा और विधानसभा चुनाव के दौरान कईयों को विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। भोपाल और विदिशा सीट से पार्टी को नए चेहरे की तलाश है। सर्वे के अनुसार भोपाल और विदिशा सीट भाजपा के लिए सुरक्षित है। इस बार चंबल ग्वालियर अंचल की तीन लोकसभा सीटें मुरैना, भिंड और ग्वालियर खतरे में है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS