मध्य प्रदेश
कमलनाथ सरकार द्वारा नयी आबकारी नीति लागू करने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने जताई आपत्ति
By Swadesh | Publish Date: 13/3/2019 1:14:38 PM
कमलनाथ सरकार द्वारा नयी आबकारी नीति लागू करने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने जताई आपत्ति

भोपाल। प्रदेश में नए साल के लिए शराब ठेकों के नवीनीकरण की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही कमलनाथ्र सरकार ने देशी शराब की दुकान पर विदेशी दारु बेचने का फैसला लिया है। आचार संहिता लगने के बाद सरकार द्वारा लिए गए दोनों ही फैसलों पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने आपत्ति जताई है।

शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को ट्वीटर के जरिए सरकार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से नीति को अनुमादित नहीं करने की अपील की है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा ‘बीच चुनाव में कमलनाथ सरकार देशी शराब की दुकान पर विदेशी दारू बेचने की अनुमति देने का ऐलान करती है और चुनाव आयोग से नयी आबकारी नीति लागू करने हेतु अनुमोदन माँगती है... ये जो पब्लिक है वो सब जानती है...’।
 
एक अन्य ट्वीट करते हए शिवराज सिंह चौहान ने अपने कार्यकाल का उदाहरण देते हुए कहा कि ‘मेरे मुख्यमंत्री रहते हुए सरकारी आमदनी बढ़ाने हेतु ऐसे प्रस्ताव पहले भी आए थे, लेकिन मेरे लिए आमदनी से ज़्यादा प्रदेश के युवा और उनका भविष्य ज़रूरी है, इसीलिए मैंने कभी ऐसे किसी प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया‘। एक अन्य ट्वीट कर उन्होनें चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा ‘ये एक अनर्थकारी क़दम है और प्रदेश के भविष्य को नशे की गर्त में धकेलने की एक साज़िश है। मेरा श्री ञ्चह्रद्घद्घद्बष्द्गह्रद्घ्यहृड्डह्लद्ध से आग्रह है कि ऐसे क़दम न उठायें और यह प्रस्ताव निरस्त करें। चुनाव आयोग से भी अपील करता हूँ कि इस नीति को अनुमोदित न किया जाए’।
 
गौरतलब है कि जब नीति को प्रकाशन के लिए भेजा गया तब आचार संहिता लागू होने के कारण इसके प्रकाशन के लिए निर्वाचन आयोग की स्वीकृति मांगी गई थी। बाद में नीति के संबंध में शासन के आदेश को सोमवार को निर्वाचन आयोग को भेजने के बाद आबकारी मुख्यालय ने प्रदेश के सभी जिलों को मंगलवार से शराब ठेकों के नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश आबकारी अधिकारियों को दिए गए हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS