मध्य प्रदेश
दिग्विजय सिंह ने सरकार पर फिर बोला हमला, शहीदों के परिवार को जवाब दे सरकार
By Swadesh | Publish Date: 14/3/2019 11:57:27 AM
दिग्विजय सिंह ने सरकार पर फिर बोला हमला, शहीदों के परिवार को जवाब दे सरकार

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर को वर्षों पहले भारतीय जेल से छोड़े जाने को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए आतंकी के लिए ‘जी’ शब्द लगाकर संबोधित कर दिया। इस पर बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने उन पर जमकर निशाना साधा तो वहीं कांग्रेस ने भी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का एक पुराना वीडियो साझा कर बीजेपी को जवाब दिया है, जिसमें वह आतंकी हाफिज सईद को ‘हाफिज जी’ कहते हुए सुनाई दे रहे हैं। भाजपा नेता का विडियो वायरल होने के बाद अब कांग्रेस ने निशाना साधा है। 

 
अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बाद फिर पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सरकार पर हमला बोला है साथ ही दिग्विजय सिंह ने हमले के पीछे इंटेलिजेंस फेलियर को कारण बताते हुए सरकार से जवाब मांगा है। दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। सबसे पहले दिग्विजय सिंह ने रविशंकर प्रसाद से सवाल करते हुए कहा ‘जी हॉं रवि शंकर प्रसाद जी उसी मसूद अज़हर को आपकी भाजपा सरकार सम्मान के साथ तालिबान को सौंप कर आयी और लाखों डॉलर केश तालिबान को दिये। उस पर कुछ कहेंगे’? क्या आपने मोदी जी और NSA से पुलवामा आतंकी हमले में Gross Intelligence Failure पर जिसके कारण 44 जवान शाहिद हुए, प्रश्न किया? यदि आपकी भाजपा ने मसूद अज़हर को नहीं छोड़ा होता तो ना हमारी संसद पर हमला होता और ना पुलवामा में हमारे जवान शहीद होते। शहीद परिवारों को आपको उत्तर देना होगा’।
 
दिग्विजय सिंह ने हमले से पहले आईजीपी कश्मीर द्वारा हमले की आशंका को लेकर जारी किए गए लेटर की कॉपी सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा ‘मोदी जी राजनाथ जी मैं IGP Kashmir Zone का 08/02/2019 सभी सम्बंधित Police औरArmy के अधिकारियों को IED के हमले की सूचना दे कर सचेत करने वाले सिग्नल की कापी Social Media पर डाल रहा हूँ? क्या इस सिग्नल के बाद जिस route से 2500 जवानों का convoy जा रहा था उसे sensitise नहीं करना था? यह सिग्नल है 08/02/2019 का है और पुलवामा आतंकी हमला हुआ 14/02/2019 यानि 6 दिन पहले। LeT ने आतंकी हमला होने का video भी release किया था फिर भी हमारी भाजपा सरकार सोती रही!! क्या इसे Gross Intelligence Failure नहीं कहेंगे ? मोदी जी शहीद परिवार जानना चाहेंगे। क्या आप जवाब देंगे’?
 
दिग्विजय सिंह ने जवानों को एयर लिफ्ट नही किए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘क्या यह भी सही है कि CRPF ने जवानों कोAir Lift करने की मॉंग की थी जो भाजपा सरकार ने ठुकरा दी। यदि उन्हें Air Lift किया होता तो हमारे 44 जवान शहीद नहीं होते। मोदी जी थोड़ा तो शर्म करो। कम से कम NSA से स्पष्टीकरण तो माँग लो। दोषी अधिकारियों पर कुछ कार्यवाही तो करो’।
 
वहीं दिग्विजय सिंह ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा का एक वीडियो में साझा किया है जिसमें वे अफजल गुरू के लिए ‘जी’ शब्द लगाकर संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने लिखा ‘आतंकी अफजल गुरु का 'महिमामंडित' करने वाला संबित पात्रा का शर्मनाक वीडियो वायरल’। वीडियो में चर्चा में कन्हैया कुमार के साथ बैठे संबित पात्रा ने कहा था, "दूसरी तरफ जब कन्हैया कुमार जी (जेएनयू छात्र संघ पूर्व अध्यक्ष ) अफजल गरु ‘जी’ का साथ देते नजर आ रहे हैं या मकबूल भट्ट के नमाजे जनाजा करते हुए नजर आते हैं तो तकलीफ होती है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS