मध्य प्रदेश
कमलनाथ और नकुल ने सिंगोड़ी साहिब दरबार में टेका माथा
By Swadesh | Publish Date: 25/3/2019 6:55:42 PM
कमलनाथ और नकुल ने सिंगोड़ी साहिब दरबार में टेका माथा

छिंदवाडा। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं युवा नेता नकुलनाथ सोमवार को कबीरपंथ के सातवें गुरू हुजुर सुरति स्नेही नाम साहिब के जीवित समाधिस्थल ग्राम सिंगोडी पहुंचे, जहां उन्होंने साहिब के दरबार में माथा टेककर अमन और चैन की दुआ मांगी। कमलनाथ एवं नकुलनाथ द्वारा कबीरपंथ के अनुसार पूजा-अर्चना व आरती करने के उपरांत कबीरपंथ धर्म समिति साहिब सिंगोडी ने उनका शॉल-श्रीफल से सम्मान किया।

सोमवार को सुबह कमनलाथ अपने पुत्र नकुलनाथ के साथ तीन दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचे। वे छिंदवाड़ा के समीपस्थ ग्राम गुरैया में आयोजित अखंड हरिनाम सप्ताह संकीर्तन के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर कमलनाथ एवं उनके पुत्र व कांग्रेस के युवा नेता नकुलनाथ ने अखंड हरिनाम सप्ताह संकीर्तन स्थल पर स्थापित आराध्य देवों की पूजा कर आशीर्वाद लिया, तथा आयोजन स्थल पर उपस्थित श्रद्धालुओं एवं ग्रामीणों से भेंट कर सभी रंग पंचमी की शुभकामनाएं दीं।
 
हरिनाम संकीर्तन समापन अवसर पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि भारत आज विश्वगुरू के रूप में पहचाना जाता है और उसका मूल कारण हमारी सैन्य शक्ति नहीं, बल्कि हमारी आध्यात्मिक शक्ति है और यह आध्यात्मिक शक्ति ही हमें आत्मिक शक्ति प्रदान करती है, जिसके परिणामस्वरूप हम न जाने कितने अवसादों को झेलते हुये भी अपनी भक्ति भावना को सदैव जागृत रखते हैं। हमारे धार्मिक आयोजन न केवल हमें सामाजिक रूप से एक बनाते हैं, बल्कि हमें आत्मिक ऊर्जा भी प्रदान करते हैं। यह ऊर्जा हमारी प्रगति और उन्नति का मार्ग प्रशस्त करती है। 
 
हरिनाम संकीर्तन के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कमलनाथ और नकुलनाथ सिंगोड़ी साहिब के दरबार पहुंचे, जहां सिंगोडी साहिब समिति द्वारा पिता-पुत्र का अभिनंदन किया गया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS