मध्य प्रदेश
जबलपुर के उम्मीदवार राकेश सिंह को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस
By Swadesh | Publish Date: 9/4/2019 2:02:07 PM
जबलपुर के उम्मीदवार राकेश सिंह को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस

जबलपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व जबलपुर के उम्मीदवार राकेश सिंह को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर कारण बताने के लिए कहा है। कांग्रेस की शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने उनसे समर्थकों को अपने साथ अंदर तक लाने के लिए जवाब देने को कहा है | वहीं भाजपा के सांसद प्रहलाद समेत सात वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ भी ओमती थाने में एफआईआर करवाई गयी है।

 
जबलपुर के उम्मीदवार राकेश सिंह ने सोमवार को रोड शो करते हुए नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे । तब वह रिटर्निंग ऑफिसर के कमरे में अपने साथ पांच से अधिक लोगों को भी अंदर ले गए थे। 
 
नियमानुसार रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में उम्मीदवार के साथ सिर्फ चार प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की अनुमति थी। मगर राकेश सिंह के साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, सांसद प्रहलाद पटेल, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के अलावा भी कई अन्य नेता मौजूद थे। कमरे के बाहर कार्यकर्ता बाकी नेताओं को अंदर भेजने के लिए नारेबाजी करते रहे। इस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की।
 
शिकायत और वीडियो फुटेज के आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने एसडीएम रांझी को कार्रवाई के निर्देश दिए। रांझी ने देर रात ओमती थाने में सांसद प्रहलाद पटेल, विधायक अशोक रोहाणी, अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, महापौर स्वाती गोडबोले, पूर्व मंत्री शरद जैन और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की धारा-188 के तहत मामला दर्ज कराया।
 
भारद्वाज ने भीड़ को न संभाल पाने के चलते ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा को निलंबित भी कर दिया। साथ ही सीएसपी शशिकांत शुक्ला और डिस्ट्रिक्ट होमगार्ड कमांडेंट नीरज सिंह के निलंबन के लिए पुलिस मुख्यालय को प्रतिवेदन भेज दिया है।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS