मध्य प्रदेश
मधुर मतदान गीतों के जरिये वोटरों व महिलाओं को किया गया मतदान के लिए प्रेरित
By Swadesh | Publish Date: 9/4/2019 6:11:14 PM
मधुर मतदान गीतों के जरिये वोटरों व महिलाओं को किया गया मतदान के लिए प्रेरित

भोपाल। भारत सरकार से नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान संचारिका सारिका ने मंगलवार को मध्यप्रदेश की राजधानी में चुनावी पाठशाला का आयोजन कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। उन्होंने लोकप्रिय धुनों पर आधारित मधुर मतदान गीतों का गायन कर आम लोगों और महिलाओं को प्रेरित किया, ताकि देश के इस महात्यौहार में शत-प्रतिशत भागीदारी वोटरों की हो सके।

 
सारिका ने स्थानीय चिनार पार्क में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में बताया कि भोपाल संसदीय क्षेत्र में आगामी 12 मई को मतदान होगा। इस चुनाव में वोटर स्लिप के साथ वोटरकार्ड, आधारकार्ड या कोई अन्य पहचान पत्र जरूर ले जाना है। केवल वोटरस्लिप से मतदान नहीं हो पायेगा। उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग, असहाय, श्रमिकों आदि को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी तथा इस चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प दिलाया।
 
विज्ञान संचारिका सारिका द्वारा यह कार्यक्रम स्वेच्छा से आयोजित किया गया। इस दौरान जिन मतदाताओं ने सक्रिय भागीदारी की, उन्हें सम्मानित भी किया गया। उन्होंने बताया कि विगत लोकसभा चुनावों से अब तक 12 मई को दोपहर का अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहा है। 
 
आद्रता भी 5 सालों में औसतन 23 प्रतिशत रही है। आगामी 12 मई को सूर्यादय 05.40 होकर सूर्यास्त 18.53 पर होगा। इस तरह दिन की अवधि 13 घंटे 12 मिनट और 10 सेकंड रहेगी। इस गर्मी को देखते हुये सारिका ने वृद्धों एवं विकलांगों को सुबह सबेरे ही मतदान करने की अपील की है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS