मध्य प्रदेश
भोपाल में डीजे संचालकों ने किया प्रदर्शन, प्रतिबंध हटाने की मांग
By Swadesh | Publish Date: 12/4/2019 6:36:01 PM
भोपाल में डीजे संचालकों ने किया प्रदर्शन, प्रतिबंध हटाने की मांग

भोपाल। लोकसभा चुनाव के चलते रात 10 बजे के बाद डीजे पर प्रतिबंध लगने से नाराज भोपाल के डीजे संचालकों ने शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के बंगले का घेराव किया और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात कर उन्हें शादी समारोहों में डीजे पर लगे प्रतिबंध हटाने की मांग की।

 
इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है और लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगने के कारण ज्यादा आवाज वाले यंत्रों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बजाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसमें डीजे भी शामिल है।
 
 
प्रदेश सरकार ने तय मानक से अधिक आवाज में डीजे बजाने पर डीजे संचालकों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश भी दिये हैं। इसी से नाराज डीजे संचालकों ने शुक्रवार को राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया। शहर के कमला पार्क में एकत्रित होकर डीजे संचालकों ने नारेबाजी की और फिर सीएम हाउस पहुंचकर प्रदर्शन किया।
 
हालांकि, इस दौरान सीएम हाउस पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात था, जिसके चलते ज्यादा हंगामा नहीं हो पाया। बाद में डीजे संचालक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां एक ज्ञापन सौंपकर डीजे पर लगा प्रतिबंध हटाने की मांग की। डीजे संचालकों का कहना है कि चुनाव के चलते डीजे पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे उनका रोजगार ठप हो गया है। शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में उन्हें लाखों का नुकसान हो रहा है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS