मध्य प्रदेश
मतदान कर्मियों को कराया गया कम्युनिकेशन प्लान का अभ्‍यास
By Swadesh | Publish Date: 23/4/2019 5:05:33 PM
मतदान कर्मियों को कराया गया कम्युनिकेशन प्लान का अभ्‍यास

उमरिया। जिले में आगामी लोकसभा चुनाव के लिये मतदान 29 अप्रैल को होगा। मतदान केन्‍द्रों से मतदान संबंधी गतिविधियों की जानकारी जिला स्तर पर बनाये गये कम्युनिकेशन दल तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कम्युनिकेशन प्लान तैयार कराया गया। जिसका अभ्‍यास मंगलवार को जिले भर में किया गया।

 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्वरोचिष सोमवंशी के निर्देशानुसार मंगलवार को जिले के समस्त सेक्टर ऑफीसर संबंधित मतदान केन्‍द्र पहुंचे। जहां उन्‍होंने कम्युनिकेशन प्लान के तहत तैनात कर्मचारियों को प्लान के संबंध में जानकारी दी। उन्‍हें बताया गया कि जैसे ही मतदान दल मतदान दिवस के एक दिन पूर्व मतदान केंद्र में पहुंचेगा तो उसकी जानकारी सेक्टर ऑफीसर को देनी है। 
 
इसके अलावा उन्‍हें यह भी बताया गया कि मतदान के दिन सुबह मॉकपोल की तैयारी, मॉकपोल संपन्‍न कराने की जानकारी, वास्तविक मतदान प्रारंभ होने की जानकारी, प्रत्येक दो घंटे के अंतराल में होने वाले मतदान की जानकारी, 5 बजे सायं मतदान केंद्र में उपस्थित मतदाताओं की जानकारी, मतदान समाप्ति के 5 मिनट पूर्व कतार बद्ध मतदाताओं की संख्या की जानकारी तथा अंतिम मतदान पूर्ण होने तथा मतदान दल के रवाना होने की जानकारी देनी है। 
 
इस दौरान सेक्टर आफिसरों द्वारा उनके सेक्टर में नियुक्त रनर के मोबाइल नंबर लेकर एक दूसरे को कॉल करने का अभ्यास किया गया। जिन क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता है, उन क्षेत्रों के लिये यह जानकारी कैसे पहुंचेगी के संबंध में सेक्टर अधिकारी द्वारा संबंधित दल को प्रशिक्षित किया गया। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS