मध्य प्रदेश
रातीबड़ पुलिस ने पकड़ा जाली नोट छापने वाले गिरोह, तीन गिरफ्तार
By Swadesh | Publish Date: 27/4/2019 6:17:49 PM
रातीबड़ पुलिस ने पकड़ा जाली नोट छापने वाले गिरोह, तीन गिरफ्तार

भोपाल। लोकसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु उपपुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली के निर्देशानुसार शहर में पुलिस द्वारा कई अभियान चलाये जा रहे हैं। इसी के तहत रातीबड़ पुलिस ने अवैध व जाली भारतीय मुद्रा को छापने व सप्लाई करने वाले गिरोह को गिरप्तार किया है, जिसकी जानकारी भोपल डीआईजी इरशाद वली ने शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान दी। 

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डीआईजी ने कहा कि रातीबड पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि बरखेडी खुर्द का रहने वाला मो. वसीम, जिसकी पहले सूरज नगर रातीबड पर मुर्गे की दुकान थी, वह किसी व्यक्ति को नकली नोट देने के लिए साक्षी चौराहे रातीबड़ आ रहा है। उक्त स्थान पर पुलिस ने पहुंचकर संदेही की तलाशी लेने पर जेब में एक कागज का सफ़ेद लिफाफा मिला जिसे खोल कर चेक किया, तो उसकी जेब में कुल रकम 45 हजार 570 रुपये मिली, जो नकलों नोटों के रूप में थी एवं एक एप्पल कम्पनी का आई फोन भी जप्त किया गया। 
 
इसके बाद एक टीम गठित कर महाराष्ट्र के जलगांव भेजी गयी, जहां बसीम की निशादेही पर आरोपित सद्दाम को गिरफ्तार किया गया, जिससे एक लाख 40 हजार के नकली नोट जप्त किये गये। इसके बाद आरोपित सद्दाम की निशादेही पर आरोपित भूपेन्द्र पाटिल उर्फ भाउ को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास मौके पर 900 रुपये मिले, फिर उसके आफिस जेके फाईनेंस कंपनी से तीन लाख 65 हजार 200 रुपये के नकली नोट मय प्रिंटर एवं अन्य नोट बनाने के उपकरण के साथ जब्त किये गए । इस पूरे प्रकरण मे कुल पांच लाख 51 हजार 670 रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं।
 
डीआईजी ने बताया कि अपरोपितों के खिलाफ धारा 489 A,B,C,D एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है । पूछताछ में अन्य नकली नोटों से संबन्धित घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है । 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS