मध्य प्रदेश
मोदी की विदाई तय करेगा बढ़ा हुआ वोट: कमलनाथ
By Swadesh | Publish Date: 30/4/2019 2:45:50 PM
मोदी की विदाई तय करेगा बढ़ा हुआ वोट: कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए सोमवार को हुए मतदान में औसत 74.82 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इतनी बड़ी संख्या में हुए मतदान को लेकर प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा के बीच दावे-प्रतिदावे शुरू हो गए हैं। कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे पीएम मोदी की विदाई का संकेत बताया है तो भाजपा ने इसे मोदी वेब की निशानी करार दिया है। 

प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा और बालाघाट में सोमवार को मतदान हुआ। इसमें 74.82 प्रतिशत औसत मतदान हुआ। सबसे अधिक मतदान छिंदवाड़ा और सबसे कम मतदान सीधी में हुआ। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया के जरिए इसे दिल्ली से मोदी की विदाई का संकेत बताया है। उन्होंने लिखा है कि 'लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर हुआ बम्पर मतदान दिल्ली से मोदी जी की विदाई की इबारत लिखेगा। 2014 के मुक़ाबले यह बढ़ा हुआ मतदान राज्य की चार माह की कांग्रेस सरकार के जनहितैषी कार्यों व निर्णयों को समर्थन है।'
 
अपनी विदाई की तैयारी करें कमलनाथ
मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने भारी मतदान को मोदी लहर की निशानी बताया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि मतदान के प्रति प्रदेश के लोगों ने जो उत्साह दिखाया है, वह भाजपा, प्रधानमंत्री मोदी जी और कई स्वयंसेवी संगठनों के प्रयासों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि भारी मतदान मोदी वेब का असर है, जिसने कांग्रेसी गढ़ों की भी चूलें हिला दी हैं। अग्रवाल ने कहा कि मतदान को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ बेचैन न हों, लोकसभा चुनाव के बाद विदाई तो उनकी सरकार की होना है। 
 
कहां, कितने प्रतिशत मतदान
सीधी- 69.45
शहडोल-74.78
जबलपुर-69.38
मंडला-77.45
बालाघाट-77.02 
छिंदवाड़ा- 82 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS