ब्रेकिंग न्यूज़
बाबरी मस्जिद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया ट्रायल कोर्ट के जज का कार्यकालउज्बेकिस्तान में भारतीय राजदूत संतोष ने राष्ट्रपति से की मुलाकातकांग्रेस राज में हुई गड़बड़ी की देन है सोनभद्र नरसंहार की घटना: योगी आदित्यनाथउप्र विधानसभा: मुख्यमंत्री बोलते रहे, विपक्षी बेल में पहुंचकर नारेबाजी करते रहे, विधानसभा स्थगितरोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में अभिनेता प्रसनजीत से पूछताछचांद तारा के निशान वाले हरे रंग के झंडे पर दो हफ्ते में जवाब दे केन्द्रप्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझावसोनभद्र नरसंहार में घायलों का हालचाल लेने बीएचयू ट्रॉमा सेन्टर पहुंची प्रियंका वाड्रा
मध्य प्रदेश
दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना, प्रधानमंत्री के वादों को बताया जुमला
By Swadesh | Publish Date: 8/5/2019 3:43:20 PM
दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना, प्रधानमंत्री के वादों को बताया जुमला

भोपाल। भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए पीएम के वादों को जुमला बताया है। दिग्विजय सिंह ने स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत, प्रधानमंत्री आवास जैसी तमाम योजनाओं को असफल बताते हुए प्रधानमंत्री पर सवाल साधे है। 

दस दिन दस सवाल कैंपेन के तहत दिग्विजय सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके पांच साल के कार्यकाल का हिसाब मांगते हुए उन पर देश की जनता से झूठ बोलने और धोखा देने का आरोप लगाया है। दिग्विजय ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने वादा कर सपना दिखाया था लेकिन वह केवल धोखा निकला। न सपने साकार हुए, न शहर स्मार्ट हुए, न सबको आवास मिले, ना स्वच्छ भारत बना। सफ़ाई बातों में हुई और विकास जुमलों में। 
 
आखिर पांंच साल में कौन से पैमाने पर पहले से बेहतर हुआ भारत? प्रधानमंत्री बताएंं। सवाल साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा ‘शहरों का कायाकल्प होगा, स्मार्ट सिटी होंगी। मगर हकीकत स्मार्ट सिटी के लिए 166 अरब में से मात्र 21प्रतिशत यानि 35.6 अरब ही खर्च हुए। जमीन पर तो क्या, कागजों पर भी योजना पूरी नहीं बना सके। स्मार्ट सिटी का वादा सिकुड़ कर स्मार्ट कॉलोनी रह गया। अब स्मार्ट सिटी ना जमीन पर है, ना संकल्प में।  2019 में बीजेपी के संकल्प पत्र से स्मार्ट सिटी योजना ग़ायब क्यों हो गई ? इस सपने से खुद आपका भी भरोसा उठ गया क्या मोदी जी ? 5 साल में क्या बदल गया, कि आप उस पर बात भी करना नहीं चाहते’?
 
दिग्विजय सिंह ने वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा ‘बीजेपी का वादा था कि 2022 तक हर भारतीय को रहने के लिए घर मिल जाएगा। गरीब के घर के सपने के साथ भी छल किया? पेयजल व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए दिग्विजय सिंह नेह कहा 5 सालों में सभी घरों में नल से पेयजल पहुंचाने का 2014 का वादा पूरा न हुआ और 2024 तक सालाना 3.65 करोड़ घरों में ‘नल से जल’ पहुंचाने का वादा कर लिया। 
 
एक साल में 36 लाख घरों में पाइप से पानी न पाए अब किस जादू से 10 गुना लक्ष्य पूरा करेंगे? फिर नल से जल देने का झूठ क्यों? प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार पर हमला करते हुए सिंह ने कहा ‘मप्र में बीजेपी 15 साल शासन में रही। तीन मुख्यमंत्री बदले मगर भोपाल का मास्टर प्लान नहीं बना पाईंं? बेतरतीव विकास से शहर का नक्शा बिगाड़ने का दोषी कौन है? संवारा नहीं तो बड़े तालाब को बिगाड़ा क्यों?
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS