ब्रेकिंग न्यूज़
बाबरी मस्जिद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया ट्रायल कोर्ट के जज का कार्यकालउज्बेकिस्तान में भारतीय राजदूत संतोष ने राष्ट्रपति से की मुलाकातकांग्रेस राज में हुई गड़बड़ी की देन है सोनभद्र नरसंहार की घटना: योगी आदित्यनाथउप्र विधानसभा: मुख्यमंत्री बोलते रहे, विपक्षी बेल में पहुंचकर नारेबाजी करते रहे, विधानसभा स्थगितरोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में अभिनेता प्रसनजीत से पूछताछचांद तारा के निशान वाले हरे रंग के झंडे पर दो हफ्ते में जवाब दे केन्द्रप्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझावसोनभद्र नरसंहार में घायलों का हालचाल लेने बीएचयू ट्रॉमा सेन्टर पहुंची प्रियंका वाड्रा
मध्य प्रदेश
दिग्विजय ने प्रधानमंत्री मोदी पर कसा तंज, नेता का कद उसके सीने की माप से नहीं...
By Swadesh | Publish Date: 10/5/2019 2:05:10 PM
दिग्विजय ने प्रधानमंत्री मोदी पर कसा तंज, नेता का कद उसके सीने की माप से नहीं...

भोपाल। ‘दस दिन दस सवाल रोज’ कैंपेन के तहत आखिरी दिन शुक्रवार को दिग्विजय सिंह ने अलग अलग मुद्दों पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री के 56 इंच का सीना वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा, ‘नेता का कद उसके सीने की माप से नहीं काम से पता चलता है। आपने 2014 में जो वादे किए थे, उसकी सफलता पर बात करनी थी, लेकिन आप तो काम की बात छोड़ हर मुद्दे पर बोल रहे हैं। अच्छे दिन, 15 लाख, राम मंदिर, आतंकवाद का ख़ात्मा- सारे वादे हवा क्यों हो गए?

दिग्विजय सिंह ने देश की जनता से 50 दिन मांगते हुए कहा कि अगर 30 दिसंबर के बाद मेरी ओर से कोई कमी रह जाएगी तो आप जिस चौराहे पर मुझे खड़ा करेंगे, मैं खड़ा होकर, देश जो सज़ा देगा वो सज़ा भुगतने को तैयार हूं। लेकिन प्रधानमंत्री नोटबन्दी की विफलता पर अपनी गलती कब मानेंगे? 
 
गंगा सफाई पर प्रधानमंत्री का घेराव करते हुए दिग्गी राजा ने कहा कि ‘मां गंगा ने मुझे बुलाया है... कहते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में गंगा सफाई का वादा किया था। लेकिन 5 साल में आपने गंगा सफाई के लिए एक भी बैठक नहीं बुलाई, न भाग लिया। दूसरी तरफ़ गंगा में प्रदूषण बढ़ता गया। आप देश से झूठ बोलते हैं, सबको पता है। लेकिन गंगा मैया से भी !!
 
रोजगार और स्किल डेवलपमेंट पर कटाक्ष करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘वादा था कि हर साल दो करोड़ नौकरी देंगे। स्किल डेवलपमेंट और मेक इन इंडिया फेल हुई। नौकरी मांगी तो मिली पकौड़े तलने की सलाह। हमने भारत को ज्ञान का देश बनाया, medical, IT, AI, Biotech, space, nuclear, design में पहचान दी, आपने इसे पान, पकौड़ा, ड्राइवर तक क्यों गिरा दिया? 
 
किसानों की आय पर सरकार का घेराव करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘किसानों की आय दोगुनी करने का वादा था, मगर मोदी सरकार में किसान आत्महत्या 45 प्रतिशत बढ़ गई! कांग्रेस ने 77 हजार करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ किया था। प्रधानमंत्री ने किसानों को मरने दिया और 'उद्योगपति मित्रों' का 1 लाख 30 हजार करोड़ से ज्यादा कर्जा माफ किया। क्या यही हैं अच्छे दिन’?
 
महिला सुरक्षा पर दिग्विजय सिहं ने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए पूछा, ‘वादा था कि महिलाओं की सुरक्षा की पूरी गारंटी होगी। मोदी सरकार में कठुआ और उन्नाव जैसे रेप कांड हुए। 2016 में रोज औसतन 107 महिलाएं रेप की शिकार हुईं। महिला आरक्षण के मुद्दे पर भी बीजेपी ने संसद में कुछ नहीं किया। ऐसे दिन क्यों आए कि दुनिया में सबसे असुरक्षित देश बन गए हम’? 
 
लोकपाल बिल पर घेराव करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘2014 में भ्रष्टाचार निरोधक लोकपाल बिल लाने का वादा किया था। जिसे संसद ने चार साल पहले ही पास कर दिया हो, उसे लागू करने में मोदी जी को 5 साल लग गए। आरटीआई को ख़ामोशी से कमज़ोर कर दिया। सरकार की जवाबदेही का कॉन्सेप्ट ही ख़त्म कर दिया। इसके लिए सत्ता मांगी थी आपने’?
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS