Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
मध्य प्रदेश
क्या गुना व शिवपुरी शहर में मोदी फैक्टर से जीत पाएंगे ज्योतिरादित्य
By Swadesh | Publish Date: 11/5/2019 2:44:02 PM
क्या गुना व शिवपुरी शहर में मोदी फैक्टर से जीत पाएंगे ज्योतिरादित्य

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय सीट पर 12 मई को होने वाले मतदान को लेकर शुक्रवार की शाम को चुनाव प्रचार का दौर थम गया। इससे पहले कांग्रेस और भाजपा ने यहां पर अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। कांग्रेस ने यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा ने यहां पर केपी यादव को मैदान में उतारा है। चुनावी शोरगुल थमने से पहले यहां पर कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी पत्‍नी प्रियदर्शनी राजे के साथ रैली व चुनावी सभाएं कर जनता को अपने ओर मोड़ने में लगे रहे। 

 
इस संसदीय सीट पर भाजपा के केपी यादव के लिए मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी वोट मांगे। कांग्रेस के ज्योतिरादित्य के सामने केपी यादव जैसे नए चेहरे पर दांव लगाकर भाजपा की इस रणनीति को लेकर आलोचना भी हुई कि इस बार भाजपा ने यहां पर पूरी दम से चुनाव नहीं लड़ा है। अब सबकी निगाहें इस बात पर हैं कि शहरी क्षेत्र में मोदी लहर के सामने ज्योतिरादित्य का असर चल पाता है या नहीं। 
 
क्या रहेगा आंकड़ा
ऐसे में चुनावी विश्लेषकों की निगाहें इस बात पर निर्भर हैं कि इस बार यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत का आंकड़ा क्या रहेगा। वर्ष 2014 में ज्योतिरादित्य ने भाजपा के जयभान सिंह पवैया को 1 लाख 20 हजार वोटों से हराया था। अब इस बार ज्योतिरादित्य की जीत का आंकड़ा यहां पर क्या रहता है, यह देखने वाली बात होगी। वर्ष  2014 में हुए चुनाव के दौरान ज्योतिरादित्य को शिवपुरी व गुना शहर से हार मिली थी। क्या इस बार शिवपुरी व गुना शहर से ज्योतिरादित्य जीत दर्ज करा पाएंगे, इस पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। वर्ष 2014 में मोदी लहर शहरी क्षेत्र में जबर्दस्त थी। इसका ही असर था कि ज्योतिरादित्य को गुना और शिवपुरी शहर में हार झेलनी पड़ी, लेकिन अब इस बार क्या रहेगा इस पर सबकी निगाहें हैं। 
 
नेताओं के अपने-अपने दावे 
कांग्रेस समर्थक नेताओं का कहना है कि इस बार कांग्रेस सभी विधानसभा सीट जीतेगी। कांग्रेस के प्रदेश सचिव और सिंधिया समर्थक विजय शर्मा ने बताया कि ज्योतिरादित्य शिवपुरी शहर भी जीतेंगे और सारी विधानसभा भी। वहीं दूसरी ओर भाजपा के शिवपुरी विधानसभा प्रभारी राजू बाथम का कहना है कि वर्ष 2014 में जिस तरह से ज्योतिरादित्य शिवपुरी व गुना से हारे थे , उसी तरह इस बार भी मोदी लहर के आगे सिंधिया हारेंगे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS