देश
कोलकाता में हुई हिंसा भाजपा प्रायोजित: तृणमूल कांग्रेस
By Swadesh | Publish Date: 15/5/2019 6:05:10 PM
कोलकाता में हुई हिंसा भाजपा प्रायोजित: तृणमूल कांग्रेस

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा को भाजपा प्रायोजित बताया और कहा कि केन्द्रीय पुलिस बल भाजपा के इशारे पर काम कर रही है। दिल्ली में पत्रकार वार्ता करते हुए तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हम इस मुद्दे को चुनाव आयोग के समक्ष भी रखेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बंगाली पहचान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। भाजपा अध्यक्ष ने बाहर से गुंडे हायर किए थे। 

 
इस दौरान ओ ब्रायन भावुक हो गए और कहा कि ईश्वर चंद विद्यासागर बंगाल की अस्मिता के एक अंग हैं। मंगलवार देर शाम हुई हिंसा में ईश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया। डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाया कि भाजपा ने बाहर से गुंडे हायर कर कोलकाता जैसे विविधतापूर्ण शहर में हिंसा फैलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र महज लोकतांत्रिक ढंग से काले प्लेकार्ड और झंडे दिखा रहे थे लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया। अपनी बात के समर्थन में डेरेक ने वीडियो भी दिखाया।
 
ओ ब्रायन ने बंगाल में गिरफ्तार भाजपा नेता तेजेन्दर पाल सिंह बग्गा को बाहरी बताते हुए कहा कि वह बंगाल में क्या कर रहे हैं। वहां हिंसा में भाजपा का आईटी सेल भी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, ‘तेजेन्दर बग्गा कौन है? क्या उसने दिल्ली में किसी को थप्पड़ नहीं मारा था? पहले आप बाहर से व्यक्ति ला रहे हैं और उसके बाद आरोप भी लगा रहे हैं?
 
टीएमसी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि उनके पास कुछ तस्वीरें हैं जो दर्शाती हैं कि केन्द्रीय सुरक्षा बल मतदान केंद्रों में भाजपा की सहायता कर रही है। भाजपा कार्यकर्ता केन्द्रीय बलों के साथ मतदान केन्द्र में जाकर मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट देने को कह रहे हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS