Ad
देश
चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी से मुलाकात, नई सरकार बनाने की कवायद शुरू
By Swadesh | Publish Date: 18/5/2019 4:52:45 PM
चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी से मुलाकात, नई सरकार बनाने की कवायद शुरू

नई दिल्ली। मतगणना के पहले ही विपक्षी दलों ने अगली सरकार बनाने के लिए कवायद तेज कर दी है। इसके तहत शनिवार को आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, भाकपा नेता सुधाकर रेड्डी और डी राजा से मुलाकात की।

चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए एक गैर-भाजपा मोर्चे को मजबूत बनाना चाहते हैं। इससे पहले शुक्रवार को नायडू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। नायडू शाम को उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश से भी मिलने जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी से भी मुलाकात की है।
 
सूत्रों के अनुसार चंद्रबाबू ने राहुल गांधी से कहा है कि हमें चुनाव नतीजों के लिए रणनीतिक तौर पर तैयार रहना चाहिए। भाजपा के बहुमत से कम रहने पर हमें सरकार बनाने के लिए मजबूत दावा पेश करने को लेकर पहले से तैयारी रखनी होगी।वहीं संयुक्त प्रगतीशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 23 मई को नतीजों वाले दिन गैर-भाजपा विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है।
 
नायडू ने शुक्रवार को माकपा नेता सीताराम येचुरी और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनके साथ परिणाम के बाद के परिदृश्य में गठजोड़ की संभावनाओं पर चर्चा की।
 
नायडू ने शुक्रवार को कहा था कि मोदी सरकार को हटाने के लिए वह विरोधी तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) को भी संगठन में शामिल कराने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी जो भाजपा के खिलाफ है हम ऐसे सभी दलों का स्वागत कर रहे हैं, जो हमारे महागठबंधन का हिस्सा है। नायडू ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से भी मुलाकात की और आयोग पर सरकार समर्थक होने का आरोप लगाया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS