देश
आईपीएस राजीव कुमार ने गिरफ्तारी पर लगी रोक अवधि बढ़ाने की याचिका दायर की
By Swadesh | Publish Date: 23/5/2019 1:16:29 PM
आईपीएस राजीव कुमार ने गिरफ्तारी पर लगी रोक अवधि बढ़ाने की याचिका दायर की

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के आईपीएस राजीव कुमार ने सारधा चिटफंड केस में गिरफ्तारी पर लगी रोक की अवधि को बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

 
सुप्रीम कोर्ट उनकी गिरफ्तारी पर कल यानि 24 मई को सुनवाई करेगा। पिछले 17 मई को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर एक हफ्ते की रोक लगाई थी जो 24 मई को खत्म हो रही है। राजीव कुमार ने कहा है कि कलकत्ता हाईकोर्ट में वकीलों की हड़ताल की वजह से उनकी याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो पा रही है इसलिए उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक अवधि बढ़ाई जाए। पिछले 20 मई को राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राज्य मे वकीलों की हड़ताल है इसलिए अग्रिम जमानत लेने के लिए उन्हें और वक़्त दिया जाए।
 
कोर्ट ने उनसे तीन जजों की पीठ गठित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल से संपर्क करने का निर्देश दिया था। 
21 मई को सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने उनके वकील को बताया था कि सुनवाई के लिए 3 जजों की बेंच का गठन अभी संभव नहीं है। पिछले 17 मई को सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ़्तारी से रोक हटाते हुए उन्हें सक्षम कोर्ट से जमानत लेने के लिए गिरफ्तारी पर सात दिन तक रोक लगायी थी जो कि 24 मई को ख़त्म हो रही है। उन पर साक्ष्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप है। 
 
सीबीआई राजीव कुमार को कस्टडी में लेकर पूछताछ करना चाहती है। कोर्ट ने कहा था कि हमारे आदेश का मतलब यह नहीं है कि सीबीआई को राजीव कुमार को गिरफ्तार करने का आदेश मिल गया है। सीबीआई कानून के मुताबिक ही काम करेगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS