Ad
देश
हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की बढ़त तीन लाख पार
By Swadesh | Publish Date: 23/5/2019 3:01:01 PM
हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की बढ़त तीन लाख पार

शिमला। लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हर सीट पर भाजपा की आंधी के आगे कांग्रेस पस्त हो गई है। चारों सीटों पर मतगणना जारी है और भाजपा उम्मीदवारों की बढ़त तीन लाख को पार कर गई है। भाजपा उम्मीदवारों की जीत निश्चित है। इस बात की प्रतीक्षा की जा रही है कि भाजपा का कौन उम्मीदवार सबसे अधिक अंतर से जीत दर्ज करेगा। चुनाव आयोग के मुताबिक कांगड़ा से भाजपा उम्मीदवार किशन कपूर 3.84 लाख, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर 3.55 लाख, मंडी से आश्रय शर्मा 3.39 लाख और शिमला से सुरेश कश्यप 3.15 लाख मतों से आगे चल रहे हैं। 

 
चारों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार मुकाबले में नजर नहीं आए और हर राउंड की मतगणना में पिछड़ते चले गए। यहां तक कि कांग्रेस अपने गढ़ों में भी बढ़त नहीं ले पाई। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के विधानसभा हलके अर्की, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री के हलके हरोली में भी भाजपा को भारी बढ़त मिली है। अहम बात यह है कि चारों सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने साल 2014 के जीत के मार्जन को पीछे छोड़ दिया है। 
 
2014 में भी भाजपा ने चारों सीटों पर एकतरफा जीत दर्ज की थी। तब सबसे अधिक मार्जन कांगड़ा सीट पर 1.70 लाख और सबसे कम मार्जन मंडी सीट पर 39 हजार मतों का था। हिमाचल में इस बार सबसे ज्यादा 72.25 फीसदी मतदान हुआ है। राज्य की चार लोकसभा सीटों के लिए 19 मई को आखिरी चरण में मतदान हुआ था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS