देश
वैश्विक नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी जीत की बधाई
By Swadesh | Publish Date: 23/5/2019 5:14:19 PM
वैश्विक नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी जीत की बधाई

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और उसके सहयोगी दल 344 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। ऐसे में भाजपा की जीत निश्चित दिखाई दे रही है लेकिन जीत की आधिकारिक घोषणा से पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के साथ-साथ विदेशों से भी बधाई दी जा रही है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। 

 
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि मेरे दोस्त नरेन्द्र मोदी आपके प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई। ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे। बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।
 
श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी को उनकी सफलता की कामना की। उन्होंने कहा कि उनका देश मोदी सरकार बनाने के लिए अभी तक साथ मिलकर काम करना चाह रहा था। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि भारत के हाल के आम चुनावों में भाजपा की जीत पर हार्दिक बधाई और भारत के प्रधानमंत्री के उच्च पद की पुनः प्राप्ति की शुभकामनाएं। भारत के लोगों से आपको जो समर्थन मिला है, वह स्पष्ट रूप से आपके नेतृत्व में उनके विश्वास का प्रकटीकरण है। 
 
श्रीलंका और भारत के बीच कई सदियों से राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में मजबूत पारंपरिक संबंध हैं। मैं दोनों देशों की जनता के हितों के लिए, सहयोग के हमारे बहुआयामी क्षेत्रों में चल रही पहलों को आगे बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि आपके वाणिज्य दूतावास के दूसरे कार्यकाल के दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मित्रता और आगे बढ़ेगी और विस्तारित होगी।
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव-2019 में शानदार जीत के लिए हार्दिक बधाई देता हूं। मैं भविष्य में भी उनकी सफलता की कामना करता हूं। मैं आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।'भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी - भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनन्दन। मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृज्ञता व्यक्त करती हूं।'
 
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात कर लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग की शानदार जीत मिली पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि आम चुनावों में यह ऐतिहासिक जीत मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व, अमित शाह की गत्यात्मकता और जमीन पर भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है।
 
राजनाथ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'मैं भारत के लोगों को एक बार फिर से भाजपा की अगुवाई में राजग को निर्णायक जनादेश देने के लिए धन्यवाद देता हूं, जो नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और नए भारत के उनके दृष्टिकोण में विश्वास को दोहराता हूं। मोदी अब न्यू इंडिया बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।'
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS