देश
नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने आए मुख्यमंत्रियों ने की प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात
By Swadesh | Publish Date: 15/6/2019 3:35:52 PM
नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने आए मुख्यमंत्रियों ने की प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात

नई दिल्ली। कांग्रेस समेत अन्य दलों द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस शिष्टाचार मुलाकात में मुख्यमंत्रियों ने राज्य में चल रही केंद्रीय योजनाओं समेत अन्य विकास कार्यों से प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी, पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने सात लोककल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर मोदी से मुलाकात की। मोदी से अलग-अलग हुई मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्रियों ने उन्हें पुष्पगुच्छ और शॉल भेंटकर उनको दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी बधाई और शुभकामनाएं दीं।
 
नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे राज्यों के मुख्यमंत्रियों की प्रधानमंत्री से यह औपचारिक मुलाकात बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री से मुलाकात में मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों में चल रही केंद्रीय योजनाओं की प्रगति से उन्हें अवगत कराया। साथ ही राज्यों द्वारा शुरू की गई कई विकास परियोजनाओं में केंद्र से मदद का आग्रह किया। इसके साथ मुख्यमंत्रियों ने कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS