देश
चार हजार से अधिक श्रद्धालु हेमकुंड साहिब के लिए रवाना
By Swadesh | Publish Date: 19/6/2019 4:21:01 PM
चार हजार से अधिक श्रद्धालु हेमकुंड साहिब के लिए रवाना

गोपेश्वर। हेमकुंड साहिब में मंगलवार को रुक-रुक कर हो रही वर्षा और हिमपात को देखते हुए एहतियात के तौर पर सिख तीर्थ यात्रियों को गोंविदघाट में ही रोका जा रहा था लेकिन बुधवार को मौसम साफ होते ही फिर से यात्रियों को हेमकुंड के लिए रवाना कर दिया गया है। बुधवार को एक बजे तक 4200 तीर्थ यात्रियों को हेमकुंड के लिए रवाना कर दिया गया है।

 
हेमकुंड जाने वाले मार्ग पर अभी भी हिमखंड पसरे हुए हैंं। इन्हीं हिमखंडों के बीच से तीर्थ यात्रियों की आवाजाही हो रही है। सुरक्षा की दृष्टि से 40-40 श्रद्धालुओं का जत्था बनाकर गोविंदघाट से हर पांच से दस मिनट के अंतराल में भेज जा रहा है। मंगलवार को हेमकुंड साहिब में अनाचक मौसम खराब हो गया था और बारिश के साथ बर्फवारी भी होनी शुरू हो गई थी।
 
गोविंदघाट के थानाध्यक्ष बीएस राणा का कहना है कि यात्रा को रोका नहीं गया था बल्कि हेमकुंड में हो रही बर्फवारी को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से यात्रियों को गोविंदघाट में ही रुकने को कहा गया था। उन्होंने कहा कि गोविंदघाट से यात्रियों का जत्था बनाकर भेजा जा रहा है। यह प्रक्रिया दो बजे तक चलती है। दो बजे के बाद यात्रियों को गोविंदघाट में ही रुकने की सलाह दी जाती है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS