देश
सारंगी ने पेश किया धन्यवाद प्रस्ताव, विपक्ष पर किया जमकर हमला
By Swadesh | Publish Date: 24/6/2019 4:25:44 PM
सारंगी ने पेश किया धन्यवाद प्रस्ताव, विपक्ष पर किया जमकर हमला

 नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को ओडिशा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रताप चंद सारंगी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा संसद के संयुक्त सत्र को दिए अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के जिक्र का विपक्ष ने विरोध किया।

 
सारंगी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार का कार्यकाल प्रशासनिक विफलता का पर्याय बन गया था। नीतिगत जड़ता व्यवस्था का हिस्सा बन गया था। उन्होंने अपने वक्तव्य में कॉमनवेल्थ घोटला, टूजी थ्रीजी, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले का जिक्र किया।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले पांच साल में हुए कामकाज की सफलता को स्वीकार करना चाहिए और उन्हें जनता ने क्यों नकार दिया, इस पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। सारंगी ने कहा कि विपक्ष ने पिछली सरकार के कार्यकाल को गरीब, किसान, महिला विरोधी दर्शाने की कोशिश की।
 
सारंगी ने कहा कि भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बात करने वाले, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले और अफजल गुरु जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को इस देश में जीने का अधिकार है। उन्होंने अपने वक्तव्य में नेहरू-गांधी परिवार की भी आलोचना की, जिस पर विपक्षी पार्टी के सदस्यों ने कड़ा एतराज किया। इस दौरान सदन में मौजूद सोनिया गांधी भी सदस्यों को विरोध करने का संकेत करते हुए नजर आईंं।
 
कांग्रेस के सदस्यों ने ‘व्यवस्था का प्रश्न’ उठाया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर ‘व्यवस्था का प्रश्न’ नहीं उठाया जाता।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS