देश
बिहार में क्यूल नदी में सवारियों से लदी नाव पलटी ,पांच लापता, दो के शव बरामद
By Swadesh | Publish Date: 10/7/2019 4:17:05 PM
बिहार में क्यूल नदी में सवारियों से लदी नाव पलटी ,पांच लापता, दो के शव बरामद

लखीसराय। बिहार में लखीसराय जिले की सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंननिया गांव के समीप क्यूल नदी में एक नाव पलट गई जिसमें सवार 70 से 80 लोग नदी में गिर गए तथा पांच लोग लापता हो गए। घटनास्थल पर स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा भागलपुर के गोताखोरों का इंतजार किया जा रहा है। स्थानीय गोताखोर लापता को खोजने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

घटना सुबह 5:00 बजे की है जहां चंदनिया गांव के 70- 80  लोग नाव पर सवार होकर अपने खेत से सब्जी तोड़ने के लिए चलानिया दियारा जा रहे थे कि अचानक बीच नदी में एक तरफ का दबाव बढ़ गया और  नाव पलट गई । क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने के चलते नाव डूब गई जिसमें आधा दर्जन लोगो के लापता होने की बात कही जा रही है ।
 
वहीं स्थानीय पीड़ित नंदन यादव अंबिका यादव ने बताया कि प्रतिदिन की तरह  यहां के लोग नाव से नदी पार जाकर उनके द्वारा खेत से सब्जियों को तोड़कर और नाव पर लादकर बाजार ले जाते हैं और उन्हें सब्जी मंडी में बेचते  हैं उससे मिलने वाले पैसे से इनका घर चलता था। लेकिन आज 5:00 बजे सुबह में लोग नाव पर सवार होकर खेती करने उस पार जा रहे थे कि अचानक नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव पलट गई जिसमें सवार लगभग 70 लोग नदी में गिर पड़े। इनमें से सात लोगों को ग्रामीणों के सहयोग से बचा लिया गया पर पांच लोगों की डूब जाने की आशंका जताई जा रही है। अब तक में दो महिलाऑ के शव बरामद कर लिये गये है तथा तीन अन्य शवों की तलाश जारी है।
 
इस संबंध में लखीसराय के एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह ने बताया कि घटना सुबह लगभग 5:00 बजे की है। एक नाव पलट गई जिसमें 70 से 80 लोग इस नाव में सवार थे। नाव का संतुलन बिगड़ जाने के कारण नाव पलट गई ।इसमें सवार लोग नदी में गिर पड़े। लगभग सभी लोगों को सुरक्षित पानी से निकाला जा चुका है तथा 5 लोगों को डूबने की सूचना ग्रामीणों ने दी है। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढा जा रहा है।उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसा क्षमता से अधिक भार होने के कारण हुआ है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से उर्मिला देवी अनिता देवी नामक दो महिलाऑ  के शव नदी से निकाले गये  है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS