देश
कर्नाटक: स्पीकर ने मांगा और वक्त, सुप्रीम कोर्ट का तुरंत सुनवाई से इन्कार
By Swadesh | Publish Date: 11/7/2019 5:36:31 PM
कर्नाटक: स्पीकर ने मांगा और वक्त, सुप्रीम कोर्ट का तुरंत सुनवाई से इन्कार

नई दिल्ली। गुरुवार की सुबह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब कर्नाटक विधानसभा स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रोक की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट इस तरह के निर्देश नहीं दे सकता है। आज शाम तक वे इस्तीफों का वेरिफिकेशन नहीं कर पाएंगे। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम आपकी याचिका पर आज सुनवाई नहीं कर सकते हैं, आपकी याचिका पर कल सुनवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर को आज ही विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के दस बागी विधायकों को आज शाम 6 बजे विधानसभा के स्पीकर के सामने पेश होने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने स्पीकर से कहा था कि विधायकों के इस्तीफे को लेकर आज ही फैसला लें। कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी से कहा था कि वो विधायकों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराएं। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार यानि 12 जुलाई को फिर सुनवाई करेगा।
 
पिछले 10 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक के कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया था। याचिका में कहा गया है कि स्पीकर रमेश कुमार वर्तमान कांग्रेस-जेडीएस सरकार के समर्थन की वजह से उनके इस्तीफे जान-बूझकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि वर्तमान सरकार अपना बहुमत खो चुकी है, इसलिए स्पीकर उसे बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS