देश
सदन में मंत्रियों की गैरमौजूदगी से प्रधानमंत्री नाराज, कहा मुझे सबको ठीक करना आता है
By Swadesh | Publish Date: 16/7/2019 1:15:34 PM
सदन में मंत्रियों की गैरमौजूदगी से प्रधानमंत्री नाराज, कहा मुझे सबको ठीक करना आता है

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में महत्त्वपूर्ण विषयों और विधेयकों पर चर्चा के दौरान मंत्रियों की अनुपस्थिति से नाराज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि उन्हें सबको ठीक करना आता है। उन्होंने उन मंत्रियों की सूची तलब की है जो चर्चा के दौरान सदन से गायब थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री के तेवर आज तल्ख रहे। उन्होंने सदन से मंत्रियों के नदारद रहने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वह उन सभी मंत्रियों को ठीक करना जानते हैं जो सदन से नदारद रह रहे हैं।
 
सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से कहा कि वह मंगलवार शाम तक उन मंत्रियों के नाम लिखित रूप से उन्हें दें जो सदन में चर्चा के दौरान उपस्थित नहीं रह रहे। उन्होंने कहा कि सदन में रोस्टर ड्यूटी लगाने के बावजूद मंत्री क्यों चर्चा और महत्वपूर्ण कामकाज के वक्त सदन में नहीं रह रहे।
 
प्रधानमंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि विपक्ष के नेता उनको पत्र लिख कर शिकायत करते हैं कि फलाना मंत्री सदन में नहीं था। उन्होंने सांसदों को भी ताकीद की कि वे भी सदन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।
 
उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को लोकसभा में एक महत्वपूर्ण विधेयक पर चर्चा शुरू हुई उस वक्त सम्बन्धित मंत्रालय की कैबिनेट मंत्री सदन में उपस्थित नही थे। इस पर विपक्षी दलों की ओर से सवाल उठाया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष को शांत होने का आग्रह करते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री आ रहे हैं, सदन में राज्यमंत्री उपस्थित है और तब तक चर्चा की शुरुआत की जाए।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS