देश
प्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझाव
By Swadesh | Publish Date: 19/7/2019 1:03:35 PM
प्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझाव

नई दिल्ली। भारत अगले महीने 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाने को तैयार है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से दिए जाने वाले अपने भाषण के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री अपने भाषण में कुछ सुझावों को शामिल कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट संदेश में कहा, 'मुझे 15 अगस्त के अपने भाषण के लिए आपके बहुमूल्य सुझावों को साझा करने के लिए आपको आमंत्रित करने में खुशी हो रही है। लाल किले की प्राचीर से 130 करोड़ भारतीय आपके विचार सुनेंगे। आप नमो ऐप पर विशेष रूप से बनाए गए ओपन फोरम के माध्यम से अपने विचार साझा कर सकते हैं।'
 
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पिछले चार वर्षों में सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया था। उन्होंने कहा कि भारत ने प्रौद्योगिकी, कृषि और विज्ञान जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की। प्रधानमंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि किस प्रकार मुद्रा योजना ने करोड़ों भारतीयों को रोजगार पाने में सक्षम बनाया है। प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि किस तरह से देश ने किसानों का शोषण करने वाले बिचौलियों को हटा दिया है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS