देश
राहुल ने अपने संसदीय क्षेत्र में राहत एवं बचाव कार्यों का लिया जायजा
By Swadesh | Publish Date: 12/8/2019 6:29:21 PM
राहुल ने अपने संसदीय क्षेत्र में राहत एवं बचाव कार्यों का लिया जायजा

वायनाड/नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार से ही बाढ़ प्रभावित केरल की अपनी लोकसभा सीट वायनाड में हैं। सोमवार को उन्होंने मेप्पाडी का दौरा कर वहां चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया। वह पुथुमाला भी गए जहां भूस्खलन हुआ था।

पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि बारिश और बाढ़ के चलते बहुत से लोगों ने अपनों और अपनी संपत्ती को खोया है। वह केन्द्र और राज्य सरकार से अनुरोध करते हैं कि इन लोगों को जल्द से जल्द मुआवजा मिले। उन्होंने कहा कि इस दौरान उनकी प्रशासन के साथ बैठक हुई। उनका मानना है कि भूस्खलन के चलते अभी भी कुछ लोगों के दबे होने के आसार है। सबसे पहले राहत और बचाव कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करना लोगों को बचाना चाहिए।
 
राहुल ने राहत केन्द्रों में जाकर लोगों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि जैसे ही बारिश का प्रकोप कम होगा उनका जनजीवन फिर से समान्य हो जाएगा। उन्होंने लोगों से कहा कि वह किसी भी तरह की चिंता न करें, शासन-प्रशासन उनके साथ है और उनका जीवन फिर से पटरी पर लौटाने के लिए हर तरह का प्रयास किया जाएगा।
 
राहुल गांधी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे थे। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के संबंध में मुख्यमंत्री पिन्नारी विजयन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी बातचीत की है और उनसे सहायता की मांग की है। राहुल ने केन्द्र सरकार से आग्रह किया है कि वह बाढ़ एवं वर्षा से प्रभावित दक्षिण भारत के राज्यों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करें।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS