देश
सारदा मामले में कुणाल घोष से पूछताछ
By Swadesh | Publish Date: 14/8/2019 5:52:16 PM
सारदा मामले में कुणाल घोष से पूछताछ

कोलकाता। अरबों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल के पूर्व  सांसद कुणाल घोष से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने एक बार फिर पूछताछ की शुरुआत की है। सॉल्टलेक के सीजीओ कंपलेक्स स्थित ईडी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में बुधवार दोपहर के समय कुणाल घोष पहुंचे जहां उनसे पूछताछ  शुरु की गई है। 

बताया गया है कि धन शोधन की जांच कर रहे अधिकारियों ने कुणाल से यह जानना चाहा है कि सारदा समूह के रुपये का लेनदेन कहां-कहां और किस तरह से होता था। दरअसल समूह की ओर से जो मीडिया कारोबार शुरू किए गए थे उसका सारा दायित्व  कुणाल घोष संभालते थे। पता चला है कि चिटफंड समूह के कारोबार से होने वाले लाभ का अधिकतर हिस्सा मीडिया कारोबार में ही लगा दिया जाता था। उस समय ममता बनर्जी विपक्ष की नेत्री थी और उनके पक्ष में माहौल बनाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार होता था। उसमें सारदा मीडिया की भूमिका भी बड़ी थी। किसे, कब, कहां, किस तरह से कितने रुपये दिए गए इस बारे में उनसे पूछा गया है। 
 
उल्लेखनीय है कि कुणाल घोष इस मामले में खुलकर अपना पक्ष रखते रहे हैं। कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार पर भी उन्होंने तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है और वर्तमान में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य तथा पूर्व में ममता बनर्जी के सहयोगी रहे मुकुल पर भी चिटफंड मामले में सबसे अधिक लाभ लेने का आरोप लगाते रहे। बुधवार को पूछताछ के दौरान उनका बयान रिकॉर्ड किया गया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS