देश
जम्मू कश्मीर: घाटी में 17 टेलीफोन एक्सचेंज चालू, 35 इलाकों में प्रतिबंधों में ढील
By Swadesh | Publish Date: 17/8/2019 2:00:03 PM
जम्मू कश्मीर: घाटी में 17 टेलीफोन एक्सचेंज चालू, 35 इलाकों में प्रतिबंधों में ढील

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। कश्मीर घाटी के 35 इलाकों में प्रतिबंधों में शनिवार से ढील दी गई है और 17 टेलीफोन एक्सचेंज को ऑपरेशनल कर दिया गया है। इसके अलावा सार्वजनिक वाहन सेवा भी बहाल कर दी गई है। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने शनिवार को यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान दी। 

कंसल ने बताया कि श्रीनगर के कई इलाकों में टेलीफोन सेवा बहाल कर दी गई है और कई दिनों से बंद स्कूलों को सोमवार से खोला जायेगा। जैसे-जैसे हालात सामान्य होते जायेंगे, वैसेे-वैसे कश्मीर घाटी में लगे सभी प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटाया जायेगा।  
 
उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में जहां एक ओर फोन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं वहीं जम्मू में शुक्रवार देर रात से टूजी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा को शुरू किया गया है। जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच अगस्त से मोबाइल इंटरनेट व टेलीफोन सेवाएं बंद कर दी गई थीं जबकि केवल जम्मू संभाग के कुछ जिलों में ही टेलीफोन व मोबाइल सेवा को चालू रखा गया था। 
 
जम्मू के अलावा साम्बा, कठुआ, उधमपुर में टूजी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाएं शुरू की गई हैं जबकि राजौरी क्षेत्र में भी प्रतिबंधों में ढील दी गई है। राजौरी में धारा 144 के तहत रात नौ से सुबह पांच तक ही प्रतिबंध रहेगा। राजौरी, पुंछ, डोडा, रामबन और किश्तवाड़ जिले में इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक अब भी जारी है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS