देश
कांग्रेस की ब्रांड इक्विटी है गांधी परिवार, बाहरी शख्स नहीं बन सकता अध्यक्ष: अधीर रंजन
By Swadesh | Publish Date: 17/8/2019 5:57:30 PM
कांग्रेस की ब्रांड इक्विटी है गांधी परिवार, बाहरी शख्स नहीं बन सकता अध्यक्ष: अधीर रंजन

कोलकाता। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि गांधी परिवार एक ब्रांड इक्विटी है इसलिए उनके अलावा किसी भी बाहरी शख्स का पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल है। चौधरी ने शनिवार को मुर्शिदाबाद में मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि आने वाले समय में देशभर में केवल दो राष्ट्रीय पार्टियों के बीच देश की राजनीति केंद्रित रहेगी। क्षेत्रीय पार्टियों का अस्तित्व खत्म होगा इसलिए कांग्रेस का भविष्य उज्ज्वल है। हाल ही में सोनिया गांधी को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने अंतरिम अध्यक्ष चुना है। चौधरी का बयान इसी के परिपेक्ष्य में है। 

चौधरी ने कहा कि केवल कांग्रेस पार्टी है जिसका अस्तित्व पूरे देश में है और भाजपा को रोकने में सक्षम है। उन्होंने दावा किया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान सोनिया गांधी पार्टी की डोर हाथ में नहीं लेना चाहती थीं, लेकिन राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद संगठन को संकट में देख उन्होंने वरिष्ठ पदाधिकारियों का अनुरोध स्वीकार कर लिया। 
 
चौधरी ने कहा, "सोनिया गांधी ने संकट के समय में पार्टी की बागडोर संभाली। उन्हीं के नेतृत्व में मुश्किल समय में 2004 और 2009 में दो बार कांग्रेस ने सरकार बनाई थी।" 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS