देश
पाकिस्तान को उचित जवाब दिया जाएगा: रविशंकर प्रसाद
By Swadesh | Publish Date: 17/8/2019 5:59:07 PM
पाकिस्तान को उचित जवाब दिया जाएगा: रविशंकर प्रसाद

नागपुर। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत द्वारा कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए हुए पाकिस्तान ने यदि कोई कारवाई कि तो उसका उचित जवाब दिया जाएगा। कानून मंत्री ने बताया कि भारत अपनी संप्रभुता और सुरक्षा के प्रति सजग है।

 विधि व न्याय सेवा प्राधिकरण कि ओर से नागपुर के हॉटल रेडिसन ब्लू में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि केन्द्र सरकार ने देशहित को ध्यान में रखते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला किया है। आम कश्मीरी नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। कश्मीर में अब तक चाइल्ड मैरिज एक्ट तक लागू नहीं था। प्रिवेशन ऑफ करप्शन जैसे कानून भी वहां नही था। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इन सारी अव्यवस्थाओं पर अब प्रतिबंध लगेगा। 
 
रविशंकर ने कहा कि, राज्य के प्रशासन में कई सुधार किए जाएंगे। अनुच्छेद 370 आतंकियों के लिए एक प्लेटफॉर्म था जो हमने समाप्त कर दिया। आने वाले दिनो में जम्मू-कश्मीर आगे बढ़े, वहां विकास हो, यही हमारा प्रयास रहेगा। 
 
चीन द्वारा सुरक्षा परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के संबंध में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस मामले में विदेश मंत्रालय उचित कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि वह इमरान खान की टिप्पणियों का कोई जवाब देना नहीं चाहते । पाकिस्तान कोई कारवाई करेगा को उसका सख्त जवाब दिया जाएगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत अपनी सुरक्षा के प्रति सजग है, इसके बारे में यदि कोई भी आतंकवादी गतिविधियां की गईं, तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS