देश
उत्तराखंड: आराकोट व माकुड़ी से दस लोगों के शव बरामद, चार घायलों को लाया गया देहरादून
By Swadesh | Publish Date: 19/8/2019 2:33:26 PM
उत्तराखंड: आराकोट व माकुड़ी से दस लोगों के शव बरामद, चार घायलों को लाया गया देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को बादल फटने से अबतक दस लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि छह लोग घायल हैं, जिनमें से सोमवार सुबह चार लोगों को देहरादून लाया गया। दो अन्य लोगों को मोरी में भर्ती काराया गया हैं। छह से अधिक लोग अभी भी लापता बताए जा रहे। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है। मृतकों और घायलों की शिनाख्त की जा रही है।

उत्तरकाशी जिले में तांडव मचाने के बाद भी बादल शांत होने का नाम नहीं ले रहे हैं। मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार सुबह लगभग 11 बजे तक उत्तरकाशी के आराकोट और माकुड़ी से दस लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू अभियान जारी है। बादल फटने से लगभग नौ गांव प्रभावित हुए हैं। 
 
आराकोट क्षेत्र में आपदा सचिव अमित नेगी, आईजी संजय गुंजयाल और जिले के डीएम आशीष चौहान सोमवार को मौके पर हालात का जायजा लेने पहुंचे। सचिव आपदा अमित नेगी ने निर्देश दिए हैं कि गाड़, गदेरों (बरसाती नालों) में पानी बढ़ने से प्रभावित हुए किराणु, टिकोची, मोलडी में एसडीआरएफ की मदद से वैकल्पिक ब्रिज बनाया जाए। आराकोट के लिए हेलीकॉप्टर द्वारा हेलीड्रॉप पैकेट व आवश्यक दवाइयां भेजी गई हैं। इसके साथ ही वहां मेडिकल टीमें भेजी गई हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS