देश
स्मृति ईरानी ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर शुरू की वाई-फाई की सुविधा
By Swadesh | Publish Date: 11/9/2019 6:04:42 PM
स्मृति ईरानी ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर शुरू की वाई-फाई की सुविधा

अमेठी। अमेठी की सांसद, केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास व वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। अमेठी पहुंचते ही स्मृति इरानी सबसे पहले गौरीगंज स्थित अपने अस्थाई आवास पर करीब बीस मिनट ठहरी। यहां पर कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने आवास के सामने ही एक पान की दुकान से चिप्स व टाॅफी खरीदी और दुकानदार गुड्डू का हाल पूछा। 
 
इसके बाद वह ताला स्थित सगरा तालाब पहुंची और यहां पर तालाब की भूमि का निरीक्षण किया। इस दौरान कई ग्रामीण अपनी-अपनी समस्या लेकर खड़े हुये थे। स्मृति ईरानी ने सभी ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और जल्द ही निस्तारण करने आश्वासन भी दिया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे।
 
रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा का शुभारंभ
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर वाईफाई सुविधा का शुभारंभ किया। साथ ही रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन भवन और रेलवे दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद वह ट्रेन में बैठकर  डीआरएम के साथ गौरीगंज कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुई। केन्द्रीय मंत्री  ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में विभिन्न विकास कार्यों को लेकर यहां के जिला प्रशासन व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य रुप से प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीआरएम एसके तिवारी के साथ रायबरेली जिलाधिकारी व अमेठी डीएम व अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
 
अधिकारियों को दिये निर्देश 
केन्द्रीय मंत्री ने ताल गांव में दीदी व सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्रामवासियों की समस्याओं की सुनवाई की और सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को समस्या का जल्द ही निस्तारण करने के आदेश दिये। 
 
दुकानदार का हालचाल लेने का वीडियो वायरल 
गौरीगंज स्थित अपने अस्थाई आवास के ठीक सामने पान की दुकानदार जामो के केशवपुर निवासी गुड्डू से मिलने पहुंची। उन्होंने उसका और उसके परिवार का हालचाल पूछा। केन्द्रीय मंत्री द्वारा दुकानदार से बातचीत का वीडियो भी वायरल हुआ। स्मृति ईरानी से बात करने के बाद दुकानदार का कहना है कि सांसद दीदी ने जब उसका हालचाल पूछा तो ऐसा लगा कि उसके सिर पर किसी बड़े का हाथ है। 
 
दिखा पोस्टर वार 
गौरीगंज मार्ग पर ओवरब्रिज के नीचे केंद्रीय मंत्री के विरोध में पोस्टर लगाए गए। इसमें लिखा गया है कि अमेठी के किसानों का अपमान करने वाली सांसद स्मृति ईरानी आप बताइए कि आपने अमेठी में कहां किसानों को कीचड़ से अनाज चुनते हुए देखा। इस पोस्टर में जय बहादुर यादव का नाम लिखा हुआ है।  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS