देश
प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक मुक्त राष्ट्र के अभियान में फिल्म जगत के सहयोग पर जताई प्रसन्नता
By Swadesh | Publish Date: 12/9/2019 3:22:20 PM
प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक मुक्त राष्ट्र के अभियान में फिल्म जगत के सहयोग पर जताई प्रसन्नता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिल्म जगत द्वारा एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक से मुक्ति के अभियान में योगदान देने पर खुशी व्यक्त करते हुए फिल्म ‘कुली नंबर वन’ की पूरी टीम की सराहना की है। अभिनेता वरुण धवन की इस फिल्म के क्रू ने शूटिंग के दौरान प्लास्टिक की बोतलों के बजाय मैटेलिक बोतलों के इस्तेमाल का फैसला किया।
 
प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, पर्यावरण रक्षा की दिशा में कुली नंबर वन टीम की अनुकरणीय पहल। भारत को एकल उपयोग प्लास्टिक से मुक्त करने के अभियान में फिल्मी दुनिया की रुचि और सहयोग देखकर खुशी हुई।
 
इससे पहले धवन ने ट्वीट कर कहा था, प्लास्टिक-मुक्त राष्ट्र समय की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने इस दिशा में शानदार पहल की है। हम सभी छोटे-मोटे बदलाव करके इसमें योगदान कर सकते हैं। कुली नंबर वन के सेट पर अब केवल स्टील की बोतलों का उपयोग किया जाएगा।
 
मोदी ने एक अन्य ट्वीट में एकल उपयोग प्लास्टिक के कम से कम इस्तेमाल के अपने अभियान को आगे बढ़ाने में सहयोग के लिए ‘फीवर एफएम’ द्वारा चलाये गए अनूठे अभियान के लिए उसे बधाई दी। उन्होंने दुकानदारों से भी इस अभियान का हिस्सा बनने का आग्रह किया।
 
मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं एकल उपयोग प्लास्टिक के कम उपयोग को सुनिश्चित करने के लिए फीवर एफएम द्वारा चलाये जा रहे अभिनव अभियान के लिए बधाई देता हूं। मैं दुकानदारों से आग्रह करता हूं कि वे इस अभियान में जोश के साथ भाग लें। इस तरह के प्रयासों से स्वच्छ भारत मिशन को महत्वपूर्ण गति मिलेगी।'
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS