Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पीएमओ प्रवक्ता जगदीश ठक्कर का निधन, प्रधानमंत्री ने परिजनों से मुलाकात कर जताया शोकशिक्षा ही अच्छे व्यक्ति व समाज के निर्माण की आधारशिला-राष्ट्रपति कोविंदसुप्रीम कोर्ट ने केरल के 'लव जिहाद' मामले में एनआईए की रिपोर्ट लौटाईअन्याय, भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी एनएपीएम : ऊषाजम्मू एवं कश्मीर विस को भंग करने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिजनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसलोकपाल के सेलेक्शन पैनल में विपक्ष के नेता को शामिल करने के लिए याचिका
देश
रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत
By Swadesh | Publish Date: 10/10/2018 11:29:59 AM
रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह बड़ा रेल हादसा हुआ। रायबरेली के पास हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे की जांच के लिए यूपी एटीएस भी पहुंच रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी रायबरेली ट्रेन हादसे पर दुख जताया है।
 
आपको बता दें कि रायबरेली यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र भी है। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी। तभी इंजन सहित कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। ये ट्रेन हरचंदपुर स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर ही पटरी से डिरेल हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से मृतकों के परिजनों 2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार के अलावा केंद्र सरकार की ओर से भी मुआवजे का ऐलान किया गया है। रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख और मामूली चोट वालों को 50 हजार रूपये की मदद का ऐलान किया गया है। हादसे के बाद मदद के लिए प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। जो इस प्रकार हैं।
 
BSNL- 05412-254145
 
Railway- 027-73677
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के तुरंत बाद इस बारे में जानकारी ली है और घायलों को तुरंत मदद देने का आदेश दिया है। यूपी सीएम ने इस हादसे के बारे में डीजीपी से बात भी की। लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS