देश
बीजेपी नेता की हत्या के बाद किश्तवाड़ में तनाव, तीसरे दिन भी जारी कर्फ्यू
By Swadesh | Publish Date: 3/11/2018 1:33:28 PM
बीजेपी नेता की हत्या के बाद किश्तवाड़ में तनाव, तीसरे दिन भी जारी कर्फ्यू

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आज तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है। बीजेपी के राज्य सचिव अनिल परिहार और उनके भाई की गुरुवार रात को हुई हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद से कर्फ्यू लगा है। सेना ने किश्तवाड़ के कर्फ्यू क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया जबकि पुलिस और अर्धसैनिकबलों को भदरवाह और डोडा जिले में तैनात किया गया। जम्मू एवं कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि क्षेत्र में स्थिति शांतिपूर्ण है। इन हत्याओं की जांच के लिए किश्तवाड़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआईटी की एक टीम का गठन किया गया है। 

 
अनिल परिहार और अजीत परिहार की हत्या के बाद लोगों ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ हाथापाई भी की। जम्मू, रियासी, उधमपुर, रामबन, कठुआ, भद्रवाह और सांबा में बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया गया। बीजेपी और भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं ने कच्ची छावनी, त्रिकुटा नगर, रेहड़ी और बोहरी में सड़कों पर जाम लगाया।  प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी करते हुए हत्या में शामिल आतंकवादियों के खात्मे की मांग की। 
 
ज्ञात हो कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में बीजेपी नेता अनिल परिहार और उनके भाई की संदिग्ध आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावर इन दोनों भाइयों का घर लौटने का इंतजार कर रहे थे और हमलावरों ने उन्हें निशाना बनाने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। हत्या के बाद किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना बुलाई गई है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS