Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पदमा शुक्ला हुई बागी, भाजपा का साथ छोड़ थामा कांग्रेस का हाथUN ग्लोबल मीडिया कॉम्पैक्ट में भारत का सूचना प्रसारण मंत्रालय शामिलकांग्रेस का वित्त मंत्री पर पलटवार, 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बनने को बेताब हैं अरुण जेटलीजम्मू कश्मीर : नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों का आतंक निरोधक अभियान, 3 आतंकियों को किया ढेरपश्चिम बंगाल में एक और हादसा, दक्षिण 24 परगना जिले में गिरा निर्माणाधीन पुलशिवराज सरकार में मंत्री दर्जा प्राप्त पदमा शुक्ला ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में मचा हड़कंपअब क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों का भी होगा एकीकरण, संख्या घटकर होगी 36पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित-धवन ने की ताबड़तोड़ बैटिंग, बड़े-बड़े धुरंधरों के टूटे कई रिकॉर्ड
देश
रांची पहुंचे अमित शाह,एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत
By Swadesh | Publish Date: 11/7/2018 3:38:29 PM
रांची पहुंचे अमित शाह,एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

रांची। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर अगुआई करने पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित राज्य के कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। एयरपोर्ट के बाहर कुछ समर्थक झारखंड के पारंपरिक वेषभूषा में पहुंचे। राज्य सरकार ने अमित शाह को राजकीय अतिथि घोषित किया है। एयरपोर्ट से प्रदेश भाजपा कार्यालय जाने के क्रम में बिरसा चौक पर स्थित धरती आबा बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर अमित शाह माल्यार्पण किया। 
 
अमित शाह रांची पहुंचने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन की 2019 की तैयारी को लेकर झारखंड आया हूं। पूरे देश के राज्यों में मेरा प्रवास का कार्यक्रम है। पिछले कुछ समय से विपक्षी ताकतें आदिवासी समाज को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाने का काम कर रही है। इसलिए मैं सीधा संवाद करने आया हूं, ताकि कोई भ्रांति न रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार आदिवासियों की सरकार होगी, गरीबों की सरकार होगी। कांग्रेस ने सिर्फ 60 वर्षों में आदिवासियों का वोट लिया। जब काम करने की बात आई, खामोश ही गई। आदिवासियों को ये हक है कि वह मेरी सरकार से हिसाब ले।
 
मैं हिसाब देने आया हूं। सबसे अधिक गैस कनेक्शन देने का काम आदिवासियों के बीच हुआ। हर घर में आज बैंक एकाउंट खोलने का काम भाजपा ने किया। दिसंबर तक हर घर में बिजली पहुंच जाएगी। आदिवासी बच्चों के लिए टीकाकरण की योजना बनती थी, लेकिन नीचे तक नहीं पहुंचती थी। आज 72 फीसद आदिवासी समाज के बच्चों का टीकाकरण हो चुका है। 15 अगस्त तक सात तरह की योजनाएं गांव-गांव तक पहुंच जाएगी। 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने का काम भाजपा सरकार ही कर रही है। गरीब मजदूर को आपने झारखंड का सीएम और चाय बेचने वाले को पीएम बनाया है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS