देश
मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर के शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध के परिजनों से भेंट की
By Swadesh | Publish Date: 6/12/2018 2:13:55 PM
मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर के शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध के परिजनों से भेंट की

लखनऊ। बुलंदशहर में हुई हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास में भेंट की है। इस दौरान प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग और कैबिनेट मंत्री रीता जोशी, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह भी मौजूद रहे।

 
 
योगी आदित्यनाथ ने शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजनों से कहा दोषी कोई भी हो बचेगा नहीं। हमारी तीन टीमें वहाँ काम रही हैं। शीघ्र ही साजिश का सच सामने होगा। उन्होंने कहा कि मामले में दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग गलतफहमी में हैं कि वह बच जाएंगे, यह सवाल ही नहीं उठता है। बुलंदशहर में कई टीमें जांच कर रही हैं। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। 
 
बाद में जनता हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि शहीद के परिवार के साथ सरकार हर घड़ी साथ खड़ी रहेगी। दोनों बच्चे होनहार हैं। एक सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है तो दूसरा वकालत की। दोनों बच्चों को इनफॉर्मल सहायता सम्बन्धित एसएसपी देते रहेंगे। सुबोध सिंह के बड़े बेटे श्रेय ने कहा कि सरकार ने न्याय का भरोसा दिया है। 
 
डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार स्वर्गीय सुबोध कुमार सिंह के दोनों पुत्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेगी। वह इस परिवार को हर प्रकार की सुविधा तथा सहायता भी देगी। सुबोध कुमार सिंह के पुत्र श्रेय प्रताप सिंह ने कहा कि हमारी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई है हमने अपनी मांगे उनके सामने रखी हैं।
 
मंत्री अतुल गर्ग ने कहा सरकार एटा में सड़क और कॉलेज का शहीद सुबोध कुमार सिंह के नाम पर सरकार रखेगी। सरकार ने इसका आदेश जारी किया है। एटा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के गांव को जाने वाले सड़क जैठारी-कुरौली मार्ग का नाम शहीद सुबोध कुमार सिंह मार्ग रखा गया है। 
उन्होंने कहा कि परिवार ने बच्चों की शिक्षा के लिए जो 25 से 30 लाख का परिवार ने कर्ज लिया है वो सरकार अदा करेगी। इसके साथ ही बच्चों की पढ़ाई के लिए पुलिस विभाग की ओर से मदद दी जाएगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS